यूपी से हज यात्रा : सात दिसंबर तक जमा होंगे आवेदन फॉर्म

लखनऊ: हज कमेटी ऑफ इंडिया ने वर्ष 2018 के हज के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है. आवेदक ऑनलाइन या ऑफ लाइन दोनों ही माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. कार्यक्रम के अनुसार हज आवेदन फार्म इस साल 15 नवम्बर से हज कमेटी ऑफ इण्डिया की वेबसाइट पर ऑनलाइन उपलब्ध रहेंगे. फॉर्म जमा करवाने की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 14, 2017 1:13 PM

लखनऊ: हज कमेटी ऑफ इंडिया ने वर्ष 2018 के हज के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है. आवेदक ऑनलाइन या ऑफ लाइन दोनों ही माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. कार्यक्रम के अनुसार हज आवेदन फार्म इस साल 15 नवम्बर से हज कमेटी ऑफ इण्डिया की वेबसाइट पर ऑनलाइन उपलब्ध रहेंगे. फॉर्म जमा करवाने की अंतिम तारीख सात दिसंबर है. राज्य हज समिति, उत्तर प्रदेश के सचिव व कार्यपालक अधिकारी आर.पी. सिंह ने बताया कि वेबसाइट पर हज आवेदन फार्म का प्रारुप उपलब्ध रहेगा, जिसको डाउनलोड कर ऑफलाइन भी आवेदन किया जा सकेगा.

उन्होंने कहा कि प्रारूप की फोटो कॉपी भी मान्य होगी. ऑनलाइन भरे गये फार्मों का प्रिंटआउट संलग्न प्रपत्रों सहित सत्यापन के लिए दस्ती या डाक के माध्यम से लखनऊ स्थित उत्तर प्रदेश राज्य हज समिति के दफ्तर भेजे जायेंगे. ऑफलाइन भरे गये फार्म को भी संलग्न प्रपत्रों सहित सात दिसंबर 2017 तक हज समिति के दफ्तर भेजा होगा.

यह भी पढ़ें

अयोध्या विवाद में मध्यस्थ के तौर पर अपनी इच्छा से शामिल हूं : श्रीश्री रवि शंकर

Next Article

Exit mobile version