उत्तरप्रदेश में योगी कैबिनेट का फैसला : यूपी में ग्रुप C एवं D की नौकरी में इंटरव्यू समाप्त, जानें

लखनऊ : उत्तर प्रदेश सरकार ने आज यहां मंत्रिपरिषद की बैठक में समूह ‘ख ‘ के सभी अराजपत्रित पद, समूह ‘ग ‘ एवं ‘घ ‘ के पदों के लिए साक्षात्कार समाप्त करने का फैसला लिया. मंत्रिपरिषद की बैठक के बाद जारी एक बयान में बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में संपन्न बैठक में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 30, 2017 11:33 AM

लखनऊ : उत्तर प्रदेश सरकार ने आज यहां मंत्रिपरिषद की बैठक में समूह ‘ख ‘ के सभी अराजपत्रित पद, समूह ‘ग ‘ एवं ‘घ ‘ के पदों के लिए साक्षात्कार समाप्त करने का फैसला लिया. मंत्रिपरिषद की बैठक के बाद जारी एक बयान में बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में संपन्न बैठक में सभी सरकारी नौकरियों में समूह ‘ख ‘ के सभी अराजपत्रित पद, समूह ‘ग ‘ एवं ‘घ ‘ के पदों के लिए साक्षात्कार समाप्त करने का फैसला लिया है.

इसके अलावा कामन धान का समर्थन मूल्य 1550 रुपये प्रति क्विंटल तथा ग्रेड-ए धान का समर्थन मूल्य 1590 रुपये प्रतिक्विंटल निर्धारित करने का निर्णय लिया. मंत्रिपरिषद की बैठक में उप्र आवास एवं विकास परिषद द्वारा हुडको से 1000 करोड रुपये ऋण लिए जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी. इसके अलावा उप्र राज्य विद्युत उत्पादन निगम, उप्र जल विद्युत निगम एवं उप्र पावर ट्रांसमिशन कॉरपोरेशन के कार्मिकों को सातवें वेतन आयोग का लाभ दिये जाने संबंधी प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी.

बैठक में नगर निगम अलीगढ़ की सीमा का विस्तार करने का फैसला लिया गया तथा जनपद कौशाम्बी की नगर पंचायत भरवारी की सीमा विस्तार एवं उच्चीकरण का निर्णय लिया गया. जनपद गाजियाबाद की इन्दिरापुरम योजना के अन्तर्गत जीडीए की भूमि पर कैलाश मानसरोवर भवन का निर्माण कराने का निर्णय भी मंत्रिपरिषद ने लिया.

यह भी पढ़ें-
अब मदरसों में बच्चे पढ़ेंगे ‘तलाक’, हेल्पलाइन नंबर भी जारी

Next Article

Exit mobile version