उत्तरप्रदेश चुनाव : भड़काने वाले नेताओं की सूची में शीर्ष पर अमित शाह -आजम खां

लखनऊ : चुनाव आयोग उत्तर प्रदेश में शांतिपूर्ण चुनाव कराना चाहता है, यही कारण है कि उसने प्रदेश में ऐसे नेताओं को चिह्नित करने का काम शुरू किया है, जो चुनाव के समय भड़काऊ भाषण दे सकते हैं या परेशानी का कारण बन सकते हैं. चुनाव आयोग के निर्देश पर सभी जिलो में इस तरह […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 29, 2016 11:15 AM

लखनऊ : चुनाव आयोग उत्तर प्रदेश में शांतिपूर्ण चुनाव कराना चाहता है, यही कारण है कि उसने प्रदेश में ऐसे नेताओं को चिह्नित करने का काम शुरू किया है, जो चुनाव के समय भड़काऊ भाषण दे सकते हैं या परेशानी का कारण बन सकते हैं.

चुनाव आयोग के निर्देश पर सभी जिलो में इस तरह की लिस्ट तैयार की गयी है. इस लिस्ट में वैसे नेताओं के नाम हैं, जिनपर वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव और 2015 के उपचुनाव के दौरान केस दर्ज हुए हैं और जिन्होंने भड़काऊ भाषण देने का काम किया था.

नेताओं की इस लिस्ट में सबसे ऊपर नाम है भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और मंत्री आजम खां का नाम है. इन लोगों को उन संदेहास्पद लोगों में शामिल रखा गया है, जो चुनाव के दौरान भड़काऊ भाषण दे सकते हैं. ज्ञात हो कि वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान अमित शाह पर लोक प्रतिनिधित्व की धारा 125 के तहत केस दर्ज हुआ था. खबर है कि चुनाव आयोग को ऐसे 46 नेताओं की सूची सौंपी जा चुकी है और चुनाव के दौरान इनपर विशेष नजर रखी जायेगी.

Next Article

Exit mobile version