टीपू ने जो अंगूठी पहनी थी, उस पर भगवान राम का नाम लिखा था : आजम

रामपुर : टीपू सुल्तान के जयंती समारोह पर चल रहे विवाद के बीच उत्तर प्रदेश के मंत्री आजम खान ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से 18 वीं सदी के मैसूर के इस शासक की अंगूठी लंदन से वापस लाने की मांग की और दावा किया कि उस पर भगवान राम का अंकित है. सपा नेता […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 12, 2015 7:16 PM

रामपुर : टीपू सुल्तान के जयंती समारोह पर चल रहे विवाद के बीच उत्तर प्रदेश के मंत्री आजम खान ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से 18 वीं सदी के मैसूर के इस शासक की अंगूठी लंदन से वापस लाने की मांग की और दावा किया कि उस पर भगवान राम का अंकित है. सपा नेता ने प्रधानमंत्री से इस अंगूठी को वापस लाने और उन भाजपा कार्यकर्ताओं को दिखाने को कहा कि जो टीपू सुल्तान विरोधी अभियान चला रहे हैं. आजम के अनुसार यह अंगूठी ब्रिटिश संग्रहालय में है.

मोदी तीन दिन की ब्रिटेन यात्रा पर हैं. सपा नेता ने कहा कि इस अंगूठी का बहुत अधिक ऐतिहासिक महत्व है. उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री महारानी (एलिजाबेथ द्वितीय) के साथ भोज करेंगे जिनके मुकुट में कोहिनूर हीरा लगा है. क्या मोदीजी उनसे इस बेशकीमती हीरे को वापस करने के लिए कहेंगे.

” उत्तर प्रदेश के मंत्री ने पूर्व सैनिकों का समर्थन करते हुए कहा, ‘‘मोदी ने ड्यूटी पर तैनात सैनिकों के साथ दिवाली मनायी लेकिन यदि उन्होंने पूर्व सैनिकों की ओआरओपी की मांग मानते हुए उनके साथ यह त्यौहार मनाया होता तो उन्होंने इंसाफ किया होता.”

Next Article

Exit mobile version