UP IAS Association के अध्यक्ष बने 1986 बैच के IAS अफसर आलोक सिन्हा, दीपक त्रिवेदी की मौत के बाद से रिक्त था पद

दीपक त्रिवेदी राजस्व परिषद के अध्यक्ष थे और रिटायर होने से पहले ही उसकी मौत कोरोना के कारण हो गई थी. फिलहाल अब राज्य में सरकार का कम समय बचा है और राज्य में चुनाव होने हैं.

By Prabhat Khabar | November 16, 2021 10:02 AM

Lucknow News : उत्तर प्रदेश कैडर के सीनियर आईएएस अधिकारी और राज्य के कृषि उत्पादन आयुक्त आलोक सिन्हा को यूपी आईएएस एसोसिएशन (UP IAS Association) का नया अध्यक्ष बनाया गया है. वे 1986 बैच के आईएएस अफसर हैं.

दरअसल, इस साल कोरोना के कारण 1985 बैच के आईएएस दीपक त्रिवेदी का अप्रैल में निधन हो गया था और उसके बाद से ही ये पद खाली चल रहा था. दीपक त्रिवेदी राजस्व परिषद के अध्यक्ष थे और रिटायर होने से पहले ही उसकी मौत कोरोना के कारण हो गई थी. फिलहाल अब राज्य में सरकार का कम समय बचा है और राज्य में चुनाव होने हैं. ऐसे में राज्य में आईएएस वीक का भी आयोजन किया जाना है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आलोक सिन्हा ने कहा कि अध्यक्ष के तौर पर पर कैडर की गरिमा बढ़ाना चाहते हैं और सोमवार को एसोसिएशन की बैठक में नए अध्यक्ष के चुनाव के मुद्दे पर चर्चा हुई. हालांकि अभी तक पुरानी ही कार्यकारिणी चल रही है. इस बैठक में राजस्व परिषद के वर्तमान अध्यक्ष मुकुल सिंघल के स्थान पर कृषि उत्पादन आयुक्त आलोक सिन्हा को अध्यक्ष चुना गया. दोनों ही अफसर 1986 बैच के आईएएस हैं.

Next Article

Exit mobile version