सहारनपुर:छह थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू में ढील,38 लोग गिरफ्तार,हालात काबू में

सहारनपुर/लखनऊ : हिंसा प्रभावित सहारनपुर में रविवार को तनावपूर्ण शांति है. वहां 38 लोगों को गिरफ्तार किया गया. इस बीच, वहां राजनीतिक दोषारोपण का खेल शुरू हो गया है. भाजपा ने सपा पर वोट बैंक की राजनीति करने का आरोप लगाया, तो कांग्रेस ने यूपी सरकार को चूक के लिए आड़े हाथों लिया. भूमि विवाद […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 28, 2014 6:43 AM

सहारनपुर/लखनऊ : हिंसा प्रभावित सहारनपुर में रविवार को तनावपूर्ण शांति है. वहां 38 लोगों को गिरफ्तार किया गया. इस बीच, वहां राजनीतिक दोषारोपण का खेल शुरू हो गया है. भाजपा ने सपा पर वोट बैंक की राजनीति करने का आरोप लगाया, तो कांग्रेस ने यूपी सरकार को चूक के लिए आड़े हाथों लिया. भूमि विवाद को लेकर दो समुदायों के बीच संघर्ष के मद्देनजर रविवार को भी कर्फ्यू और देखते ही गोली मारने का आदेश जारी रहा. इधर, गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पूरे मामले की जानकारी प्रधानमंत्री मोदी को दी.

सहारनपुर की डीएम संध्या तिवारी ने कहा कि घटना के सिलसिले में 38 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. हालात सामान्य होने की ओर बढ़ रहे हैं. हिंसा में तीन लोग मारे गये थे और 33 अन्य घायल हुए थे. हिंसा में 22 दुकानें जल गयी हैं या क्षतिग्रस्त हुई हैं. इसमें 15 चार पहिया वाहनों को जला दिया गया.
यूपी के अतिरिक्ति पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) मुकुल गोयल ने कहा कि शनिवार शाम से कोई नयी घटना नहीं घटी है. कर्फ्यू लागू है और इसे कड़ाई से लागू किया रहा है. हालात को जल्दी से सामान्य करने के लिए कदम उठाये जा रहे हैं. सहारनपुर के आयुक्त तनवीर जाफर अली के मुताबिक, जिले में धारा 144 लगा दी गयी है और छह इलाकों में कर्फ्यू लगा हुआ है.

Next Article

Exit mobile version