चाईबासा : 178 छात्राओं को फूड प्वाइजनिंग 72 अस्पताल में भर्ती करायी गयीं, कई बीमार छात्राओं की छूटी परीक्षा

चाईबासा सदर प्रखंड के कस्तूरबा विद्यालय का मामला चाईबासा : सदर प्रखंड के कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय में हाॅस्टल का बासी खाना खाकर 178 छात्राएं फूड प्वाइजनिंग की शिकार हो गयीं. 72 गंभीर रूप से बीमार हैं. इन्हें सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 106 छात्राओं का विद्यालय में ही इलाज चल रहा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 15, 2020 6:41 AM
चाईबासा सदर प्रखंड के कस्तूरबा विद्यालय का मामला
चाईबासा : सदर प्रखंड के कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय में हाॅस्टल का बासी खाना खाकर 178 छात्राएं फूड प्वाइजनिंग की शिकार हो गयीं. 72 गंभीर रूप से बीमार हैं. इन्हें सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
106 छात्राओं का विद्यालय में ही इलाज चल रहा है. दरअसल, विद्यालय के हॉस्टल में रहकर पढ़ाई कर रही छात्राओं की तबीयत गुरुवार रात करीब एक बजे अचानक बिगड़ने लगी. छात्राओं को उल्टी, सिर दर्द, बुखार व दस्त शुरू हो गया. छात्राओं के बीमार होने की सूचना के बाद स्वास्थ्य विभाग में शुक्रवार सुबह 10.30 बजे अफरा-तफरी मच गयी.
इसके बाद गंभीर रूप से बीमार 63 छात्राओं को तत्काल तीन एंबुलेस से सदर अस्पताल लाया गया. अचानक तीन एंबुलेंस से 63 छात्राओं के सदर अस्पताल पहुंचते ही अफरा-तफरी का माहौल बन गया. इसी बीच एसपीजी मिशन गर्ल्स हाई स्कूल के परीक्षा केंद्र में तबीयत बिगड़ने पर नौ छात्राओं को सदर अस्पताल लाया गया. सुबह 11.30 बजे तक कस्तूरबा की कुल 72 छात्राओं को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया. छात्राओं के अस्पताल पहुंचने के करीब आधे घंटे बाद डीसी भी अस्पताल पहुंचे. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने भी पहुंच कर जांच की.कई छात्राओं की परीक्षा छूट गयी.

Next Article

Exit mobile version