डीडीसी ने सुनी लोगों की समस्याएं

सिमडेगा : जिला के सभी प्रखंड मुख्यालयों में सरकार आपके द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा, जिसमें जिला स्तरीय पदाधिकारी एवं प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे. इसकी शुरुआत शनिवार से की गयी. यह कार्यक्रम फरवरी माह तक चलेगा. कार्यक्रम के माध्यम से लंबित भुगतान, आंगनबाड़ी सेविकाओं-सहायिकाओं का मानदेय, पारा शिक्षकों, मदरसा शिक्षकों एवं संस्कृत विद्यालय […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 18, 2020 11:53 PM

सिमडेगा : जिला के सभी प्रखंड मुख्यालयों में सरकार आपके द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा, जिसमें जिला स्तरीय पदाधिकारी एवं प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे. इसकी शुरुआत शनिवार से की गयी. यह कार्यक्रम फरवरी माह तक चलेगा.

कार्यक्रम के माध्यम से लंबित भुगतान, आंगनबाड़ी सेविकाओं-सहायिकाओं का मानदेय, पारा शिक्षकों, मदरसा शिक्षकों एवं संस्कृत विद्यालय के शिक्षकों के लंबित वेतन का भुगतान, विभिन्न योजनाओं में ग्राम स्तर पर कार्य करने वाले कर्मियों के दावों के विरुद्ध भुगतान, विभिन्न विभागों में कार्यरत पंचायत, प्रखंड स्तरीय कर्मियों एवं अनुबंध कर्मियों का भुगतान आदि का कार्य किया जायेगा. साथ ही आम लोगों को केंद्र व राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी जायेगी और उनकी समस्याओं का समाधान किया जायेगा.

इसी के क्रम में शनिवार को बानो प्रखंड मुख्यालय में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसकी अध्यक्षता उपविकास आयुक्त दिनेश कुमार सिंह ने की. कार्यक्रम में बानो प्रखंड की विभिन्न पंचायतों से आये ग्रामीणों ने अपनी समस्या से उपविकास आयुक्त को अवगत कराया. कुछ समस्याओं का समाधान मौके पर ही किया गया.
इस मौके पर उपविकास आयुक्त व अन्य पदाधिकारियों द्वारा ग्रामीणों के बीच कंबल का वितरण किया गया. साथ ही योजना के तहत चयनित लाभुकों को योजनाओं से अाच्छादित किया गया. वहीं संबंधित विभाग के पदाधिकारियों द्वारा योजनाओं के बारे में ग्रामीणों को जानकारी दी गयी.

Next Article

Exit mobile version