सिमडेगा : कालीकरण सड़क निर्माण में भारी अनियमितता का ग्रामीणों ने लगाया आरोप

रविकांत साहू, सिमडेगा कोलेबिरा प्रखंड अंतर्गत बरसलोया पंचायत के बरसलोया सेमरटोली से बानो प्रखंड के केतुंगाधाम तक करोड़ों रुपये की लागत से हो रहे पथ निर्माण कार्य में ग्रामीणों द्वारा अनियमितता का आरोप लगाया गया. गांव के ग्रामीणों का कहना है कि ठेकेदार द्वारा केतुंगा धाम से बरसलोया मुख्य चौक तक पुरानी ग्रेड 2 पथ […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 9, 2019 9:06 PM

रविकांत साहू, सिमडेगा

कोलेबिरा प्रखंड अंतर्गत बरसलोया पंचायत के बरसलोया सेमरटोली से बानो प्रखंड के केतुंगाधाम तक करोड़ों रुपये की लागत से हो रहे पथ निर्माण कार्य में ग्रामीणों द्वारा अनियमितता का आरोप लगाया गया. गांव के ग्रामीणों का कहना है कि ठेकेदार द्वारा केतुंगा धाम से बरसलोया मुख्य चौक तक पुरानी ग्रेड 2 पथ को कालीकरण किया जा रहा है.

कालीकरण कार्य में ठेकेदार के द्वारा काफी कम मात्रा में अलकतरा का प्रयोग किया जा रहा है. कालीकरण के तुरंत बाद सड़क उखडने लगा है. इसके अलावा पुराने ग्रेड दो पथ जहां पर कालीकरण किया जा रहा है उक्त स्थल की मिट्टी सफाई अच्छे तरीके से नहीं की जा रही है. लाल मिट्टी के ऊपर ही कालीकरण किया जा रहा है. जो अंगुली से छूने से ही उखड़ रहा है.

इस संबंध में स्थानीय ग्रामीणों के द्वारा कई बार ठेकेदार से शिकायत की गयी. लेकिन ठेकेदार के द्वारा इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया गया. ठेकेदार द्वारा मजदूरों को 180 रुपये मजदूरी देने की शिकायत भी ग्रामीणों ने की. गांव के सतिंदर ओहदार, संजय सिंह, बुधवा सोनी, जनक सिंह, जतरू साहू, सुधांशु आचार्य, अर्जुन सिंह, बालकृष्ण बैठा, वस्तु बैठा, राजेंद्र सिंह, ओम प्रकाश आदि ग्रामीणों का कहना है कि यह सड़क बहुत प्रयास के बाद बन रहा है.

घटिया सड़क निर्माण से लोगों में रोष है. ठेकेदार द्वारा काफी अनियमितता बरती जा रही है. अनियमितता का विरोध करने पर भी ठेकेदार ध्यान नहीं दे रहे हैं. पथ निर्माण कार्य के समय विभाग के अधिकारी भी उपस्थित नहीं रहते. ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि अगर जिला प्रशासन इस ओर जल्द ध्यान नहीं देती है तो वे लोग विवश होकर उग्र आंदोलन करने को बाध्य हो जायेंगे.

Next Article

Exit mobile version