सरहुल बगीचा सेरसा मैदान में बाहा सरहुल महोत्सव मना, प्रकृति की पूजा करने का पर्व है सरहुल

सीनी: सीनी सरहुल बगीचा सेरसा मैदान में आदिवासी सांस्कृतिक विकास मंच के तत्वावधान में बाहा सरहुल महोत्सव धूमधाम के साथ मनाया गया. सर्वप्रथम नायके गूरबा टुडू ने परंपरा के अनुसार जाहेरथान में पूजा-अर्चना की. विकास मंच के सचिव बैजू बेसरा ने कहा कि प्रकृति की पूजा करने का यह पर्व है. मानव का अस्तित्व प्रकृति […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 27, 2017 12:06 PM
सीनी: सीनी सरहुल बगीचा सेरसा मैदान में आदिवासी सांस्कृतिक विकास मंच के तत्वावधान में बाहा सरहुल महोत्सव धूमधाम के साथ मनाया गया. सर्वप्रथम नायके गूरबा टुडू ने परंपरा के अनुसार जाहेरथान में पूजा-अर्चना की.

विकास मंच के सचिव बैजू बेसरा ने कहा कि प्रकृति की पूजा करने का यह पर्व है. मानव का अस्तित्व प्रकृति पर निर्भर है. इस दृष्टि से प्रकृति की रक्षा करना हम सभी का कर्तव्य है. इसके बाद पुरुष व महिलाओं ने नृत्य किया. झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा ने भी नृत्य किया. इस अवसर पर अर्जुन मुंडा ने कहा कि आदिवासियों का प्रकृति के साथ गहरा लगाव होता है. सरहुल में प्रकृति की पूजा के माध्यम से प्रकृति की रक्षा का संकल्प लिया जाता है.

मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष उदय सिंह देव, मनोज शर्मा, अशोक महतो, तपन महतो, विजय महतो, लाल बाबू, जेएमएम जिलाध्यक्ष लालटू महतो, दीपक मांझी, आदिवासी मंच के अध्यक्ष कान्हू राम मांझी, बैजू मुर्मू, राजू तिर्की, सर्वेश्वर सोरेन, मनोज मांझी, बलराम मांझी, जीतेन मांझी, सीता राम सोरेन आदि मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version