पोषण माह पर सीधा संवाद में PM नरेंद्र मोदी ने चांडिल की मनिता देवी के कार्यों को सराहा

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने एक लाख रुपये देने की घोषणा की शचिंद्र कुमार दाश/प्रताप मिश्रा सरायकेला : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय पोषण माह 2018 कार्यक्रम के तहत हर घर पोषण त्योहार के तहत देशभर की आंगनाड़ी सेविका, सहिया, एएनएम व लाभुकों के साथ मंगलवार को सीधा संवाद किया. सीधा संवाद के दौरान सरायकेला-खरसावां जिले के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 11, 2018 8:49 PM

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने एक लाख रुपये देने की घोषणा की

शचिंद्र कुमार दाश/प्रताप मिश्रा

सरायकेला : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय पोषण माह 2018 कार्यक्रम के तहत हर घर पोषण त्योहार के तहत देशभर की आंगनाड़ी सेविका, सहिया, एएनएम व लाभुकों के साथ मंगलवार को सीधा संवाद किया. सीधा संवाद के दौरान सरायकेला-खरसावां जिले के चांडिल प्रखंड के उरमाल गांव की सहिया मनिता देवी के साथ भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बात की. प्रधानमंत्री ने ग्रामीण क्षेत्र में बेहतर स्वास्थ्य सहायता देने के लिये मनिता के प्रयासों की प्रशंसा की और उन्हें धन्यवाद दिया.

मनिता देवी द्वारा ग्रामीण मनीषा सिंह मुंडा के बच्चे की हिम्मत व विवेक के साथ जान बचाने के लिए प्रधानमंत्री ने मनिता देवी को धन्यवाद कहा. उन्होंने कहा कि जिस सुझ-बुझ के साथ मनिता देवी ने बच्चे की जान बचायी वह काबिले तारीफ है. मालूम हो कि मनिता देवी के प्रयास से वह नवजात बच्चा जिसे परिजनों द्वारा मृत समझा जा रहा था. मंगलवार को वह बच्चा अपनी मां के साथ इस कार्यक्रम में शामिल था.

प्रधानमंत्री ने बच्चे को देखने के बाद उसे आशीर्वाद भी दिया. प्रधानमंत्री के मुंह से तारीफ सुनकर मनिता देवी की आंखें भर आई. इस पर मुख्यमंत्री रघुवर दास ने ट्वीट कर कहा कि सहिया बहन मनिता ने बच्चे का सही वक्त पर इलाज करा एक नया जीवनदान दिया. बहन मनिता और आंगनबाड़ी में समाज सेवा में जुटी तमाम बहनों को मेरा अभिवादन. अपने लगन और कर्तव्यनिष्ठा से बहन मनिता दूसरे के लिए मिसाल बनीं. झारखण्ड सरकार की ओर से उन्हें एक लाख रुपये की प्रोत्साहन राशि दी जायेगी.

Next Article

Exit mobile version