दिसंबर तक सेविका व सहायिका को घरों में शौचालय बनाने का आदेश

सरायकेला : जिला समाहरणालय में डीसी छवि रंजन की अध्यक्षता में जिला समाज कल्याण एवं सामाजिक सुरक्षा कोषांग पर समीक्षा बैठक हुई. मौके पर जिले के ऐसे आंगनबाड़ी केंद्रों को चिह्नित किया गया, जिनकी प्रगति अत्यंत खराब है. साथ ही सभी बीडीओ को उनके प्रखंड के चिह्नित आंगनबाड़ी केंद्रों की जांच कर रिपोर्ट देने का […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 15, 2017 5:10 AM

सरायकेला : जिला समाहरणालय में डीसी छवि रंजन की अध्यक्षता में जिला समाज कल्याण एवं सामाजिक सुरक्षा कोषांग पर समीक्षा बैठक हुई. मौके पर जिले के ऐसे आंगनबाड़ी केंद्रों को चिह्नित किया गया, जिनकी प्रगति अत्यंत खराब है. साथ ही सभी बीडीओ को उनके प्रखंड के चिह्नित आंगनबाड़ी केंद्रों की जांच कर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया गया. जिला समाज कल्याण पदाधिकारी एस प्रसाद ने बताया कि जिले में 12 आंगनबाड़ी सेविका एवं 11 सहायिका के पद रिक्त हैं.

इस पर डीसी ने सभी रिक्त पदों पर चयन का निर्देश दिया. वहीं जिले के आदित्यपुर परियोजना में 93 एवं खरसावां परियोजना के 22 मानसिक रूप से दिव्यांग बच्चों का उपचार पड़ोसी जिले के चिकित्सा पदाधिकारियों से सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया. राजनगर के बारूबेड़ा की विक्षिप्त महिला को उपचार के लिए रिनपास रांची भेजने को कहा गया. डीसी ने दिसंबर के अंत तक सभी आंगनबाड़ी सेविका व सहायिकाओं के घरों में शौचालय निर्माण सुनिश्चित करने का निर्देश देते हुए प्रमाण पत्र जमा करने एवं आंगनबाड़ी केंद्र भवन का भौतिक सत्यापन कर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया. मौके पर सहायक निदेशक अरविंद कुमार व सभी सीडीपीओ उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version