चार बच्चों में मिले चेचक

बड़ानंदा व सरबिल में पहुंची स्वास्थ्य टीम, लगाया शिविर कई सर्दी और जुकाम से पीड़ित गांव में चेचक फैलने की सूचना मिली थी स्वास्थ्य टीम को स्वास्थ्य टीम ने बच्चों की जांच कर बीमार को दवा दी ग्रामीण झाड़-फूंक के चक्कर में न पड़ें, डॉक्टर के पास जायें जगन्नाथपुर : जगन्नाथपुर प्रखंड के बड़ानंदा व […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 14, 2017 5:42 AM

बड़ानंदा व सरबिल में पहुंची स्वास्थ्य टीम, लगाया शिविर

कई सर्दी और जुकाम से पीड़ित
गांव में चेचक फैलने की सूचना मिली थी स्वास्थ्य टीम को
स्वास्थ्य टीम ने बच्चों की जांच कर बीमार को दवा दी
ग्रामीण झाड़-फूंक के चक्कर में न पड़ें, डॉक्टर के पास जायें
जगन्नाथपुर : जगन्नाथपुर प्रखंड के बड़ानंदा व सरबिल गांव में चेचक के प्रकोप की सूचना पर बुधवार को जगन्नाथपुर से चिकित्सकों की टीम पंहुची. गांव में स्वास्थ्य शिविर लगाकर बच्चों की स्वास्थ्य जांच की. टीम में मुख्य रूप से डॉ इकबाल उपस्थित थे. चिकित्सकों ने चार बच्चों को चेचक ग्रसित पाया. इसके अलावा कई बच्चे सर्दी- जुकाम से पीड़ित मिले. सभी को दवा दी गयी. डॉ इकबाल ने कहा चेचक से ग्रस्त बच्चें फिलहाल ठीक हैं. आंगनबाड़ी केंद्रों में बच्चों को टीका दिया जाता है.
बच्चों को नजदीकी आंगनबाड़ी केंद्रों में ले जाकर टीका लगवाना है. उन्होंने बताया कि चेचक एक प्रकार का वायरल इंफेक्शन है, जो पानी के माध्यम से फैलता है. यह छुआछूत बीमारी है. चेचक से मरीज को बुखार, उल्टी, कमजोरी आदि की शिकायत होती है. ग्रामीण झाड़-फूंक के चक्कर में न पड़ें. तत्काल इसका इलाज डॉक्टर से कराएं. टीम में एएनएम कंचन कुमारी, सुशांति बाड़ा, मनोरमा कुमारी आदि उपस्थित थीं.

Next Article

Exit mobile version