खरसावां-चांडिल की प्रगति असंतोषजनक

डीडीसी ने की मनरेगा, पीएम अावास योजना की समीक्षा अधिकारी पंद्रह दिन में करें प्रखंड का भ्रमण सरायकेला : जिला समाहरणालय के सभागार में डीडीसी आकांक्षा रंजन की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में मनरेगा, पीएम अवास योजना व एसी डीसी विपत्र की समीक्षा की गयी. बैठक में मनरेगा योजना के क्रियान्वयन की धीमी गति पर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 6, 2017 5:03 AM

डीडीसी ने की मनरेगा, पीएम अावास योजना की समीक्षा

अधिकारी पंद्रह दिन में करें प्रखंड का भ्रमण
सरायकेला : जिला समाहरणालय के सभागार में डीडीसी आकांक्षा रंजन की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में मनरेगा, पीएम अवास योजना व एसी डीसी विपत्र की समीक्षा की गयी. बैठक में मनरेगा योजना के क्रियान्वयन की धीमी गति पर तीन प्रखंडों, खरसावां, चांडिल व नीमडीह के बीडीओ के कार्य को असंतोषजनक करार देते हुए उन्होंने इसमें तेजी लाने का निर्देश दिया. इसके साथ ही, वन विभाग की योजनाओं को छोड़ बाकी योजनाएं 15 जुलाई तक पूरी करने का निर्देश दिया.
बैठक में डीडीसी ने खरसावां व राजनगर में मनरेगा योजना के तहत औसतन काफी कम मानव दिवस सृजन होने के मद्देनजर उसमें बढ़ोतरी लाने का निर्देश देते हुए इसके मजदूरी के भुगतान में विलंब नहीं करने, सौ फीसदी जियो टैगिंग करने व ससमय मापी पुस्तिका में चढ़ाने का भी निर्देश दिया. प्रधानमंत्री अवास योजना की समीक्षा करते हुए उन्होंने सभी बीडीओ को योजना के तहत प्रथम एवं द्वितीय किस्त का लाभुकों को भुगतान करने व सौ फीसदी जियो टैगिंग करने का निर्देश दिया. बैठक में एडीसी के वी पांडे, डीआरडीए डायरेक्टर अनीता सहाय के अलावा कई प्रखंडों के बीडीओ, बीपीओ व अभियंता भी उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version