हटिया से सूरत के बीच नयी ट्रेन जल्द

रांची : दक्षिण-पूर्व रेलवे के उपभोक्ता क्षेत्रीय सलाहकार समिति की बैठक बुधवार को कोलकाता में हुई. बैठक में दक्षिण-पूर्व रेलवे के जीएम एसके अग्रवाल, डीजीएम पंकज, केंद्रीय मंत्री सुदर्शन भगत के नामित सदस्य व झारखंड चेंबर के पूर्व अध्यक्ष सज्जन सर्राफ सहित, मुकेश सिन्हा समेत कई वरीय अधिकारी शामिल हुए. बैठक में श्री सर्राफ ने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 18, 2017 6:55 AM

रांची : दक्षिण-पूर्व रेलवे के उपभोक्ता क्षेत्रीय सलाहकार समिति की बैठक बुधवार को कोलकाता में हुई. बैठक में दक्षिण-पूर्व रेलवे के जीएम एसके अग्रवाल, डीजीएम पंकज, केंद्रीय मंत्री सुदर्शन भगत के नामित सदस्य व झारखंड चेंबर के पूर्व अध्यक्ष सज्जन सर्राफ सहित, मुकेश सिन्हा समेत कई वरीय अधिकारी शामिल हुए. बैठक में श्री सर्राफ ने नयी ट्रेनों के अलावा फेरों में वृद्धि, ट्रेनों के विस्तारीकरण, स्टॉपेज आदि के बारे में मांगें रखीं. श्री अग्रवाल ने कहा कि आपकी मांगों में एक मांग जल्द ही पूरी होनेवाली है. जल्द ही हटिया-सूरत के लिए नयी ट्रेन सेवा शुरू की जायेगी.

यह हैं मांगें : पूर्व चेंबर अध्यक्ष ने रांची-अहमदाबाद, रांची-रायपुर इंटरसिटी रोजाना, रांची से इंदौर भाया भोपाल, रांची से देहरादून भाया लखनऊ के लिए नयी ट्रेनों की मांग की. वहीं हटिया-पुणे, हटिया-यशवंतपुर, हटिया-मुंबई, रांची-अजमेरशरीफ के फेरों में वृद्धि करने और राजधानी को रोजाना करने की मांग की. जबकि, शताब्दी ट्रेन का स्टॉपेज वर्द्धमान, भुवनेश्वर-नयी दिल्ली का मुरी एवं हटिया-पुणे का रायगढ़ में करने की मांगें रखीं. वहीं, धनबाद-लुधियाना को रांची तक और रांची-दुमका का रामपुर हाट ट्रेन को रामपुरहाट तक विस्तार की मांग की गयी.
ट्रेनों का प्रचार-प्रचार किया जाये : बैठक में उन्होंने कहा कि रांची से हबीबगंज और रांची से लखनऊ के लिए समर स्पेशल ट्रेन की शुरुआत की गयी. अखबारों के माध्यम से इसका प्रचार-प्रसार किया जाये. ताकि आम लोग इसका लाभ उठा सकें.चेन की साइज छोटी : उन्होंने कहा कि बहुत सारे एसी कोच के टॉयलेट में चेन की साइज काफी छोटी है. इससे यात्रियों को काफी परेशानी होती है. लिक्विड शॉप भी काफी गंदा रहता है, इसे ठीक किया जाये.

Next Article

Exit mobile version