रोजगार मेले में 2090 उम्मीदवारों को मिली नौकरी

रांची : राज्य स्तरीय दत्तोपंत ठेंगड़ी रोजगार मेले में कुल 2090 उम्मीदवारों को अलग-अलग कंपनियों में रोजगार मिला. सभी को नियुक्ति पत्र सौंप दिया गया है. वहीं कुल 4343 उम्मीदवारों के नामों को शॉर्ट लिस्ट किया गया है. उन्हें भी रोजगार देने की प्रक्रिया की जा रही है. इसके साथ ही रविवार को रोजगार मेला […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 23, 2017 7:59 AM
रांची : राज्य स्तरीय दत्तोपंत ठेंगड़ी रोजगार मेले में कुल 2090 उम्मीदवारों को अलग-अलग कंपनियों में रोजगार मिला. सभी को नियुक्ति पत्र सौंप दिया गया है. वहीं कुल 4343 उम्मीदवारों के नामों को शॉर्ट लिस्ट किया गया है. उन्हें भी रोजगार देने की प्रक्रिया की जा रही है. इसके साथ ही रविवार को रोजगार मेला का समापन हो गया. रविवार को भी बड़ी संख्या में युवक-युवती मेले में पहुंचे.
आइटीआइ मैदान में दो दिवसीय रोजगार मेले का आयोजन किया गया था. शनिवार को इसका उदघाटन मुख्यमंत्री रघुवर दास ने किया था. पहली बार झारखंड में राज्य स्तरीय मेला का आयोजन किया गया.विभागीय अधिकारियों ने बताया कि मेले में रिकॉर्ड युवक-युवतियां पहुंचे. वहीं कंपिनयों ने भी मेले में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया. करीब 70 कंपनियों ने स्टॉल लगाये थे.
कई कंपनियां राज्य के बाहर की भी थीं. ये कंपनियां रोजगार मेले में करीब सात हजार नियुक्तियां लेकर पहुंची थीं. रविवार को मेले में एक परिचर्चा का भी आयोजन किया गया. इसमें विभागीय पदाधिकारियों के साथ ही एनएसडीसी (नेशनल स्किल डेवलपमेंट काउंसिल) के भी पदाधिकारी मौजूद थे. मौके पर एनएसडीसी के कृषि, खनन, ब्यूटी एंड वेलनेस, आयरन एंड स्टील, इलेक्ट्रॉनिक्स, अॉटोमोबाइल स्किल सेक्टर काउंसिल के पदाधिकारियों ने भी भाग लिया. सीसीएल के द्वारा सीएसआर के तहत दिये जानेवाले रोजगारोन्मुखी प्रशिक्षण की भी जानकारी दी गयी.

Next Article

Exit mobile version