झारखंड में आजादी के 69 साल बाद दिखेगी भगवान बिरसा मुंडा की बेड़ी मुक्त मूर्ति-तसवीर

रांची : ब्रिटिश हुकूमत के खिलाफ विद्रोह का बिगुल फूंकने वाले झारखंड के वीर शहीद भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमाएं व तसवीरें आजाद भारत में 69 साल बाद बेड़ी मुक्त दिखेंगी. झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने भगवान बिरसा मुंडा की ऐसी तसवीर या मूर्ति जिनके हाथ बेड़ी से जकड़े हों को बदलकर तत्काल प्रभाव […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 2, 2016 1:38 PM

रांची : ब्रिटिश हुकूमत के खिलाफ विद्रोह का बिगुल फूंकने वाले झारखंड के वीर शहीद भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमाएं व तसवीरें आजाद भारत में 69 साल बाद बेड़ी मुक्त दिखेंगी. झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने भगवान बिरसा मुंडा की ऐसी तसवीर या मूर्ति जिनके हाथ बेड़ी से जकड़े हों को बदलकर तत्काल प्रभाव से बदलने का निर्देश दिया है.

मुख्यमंत्री रघुवर दास के आदेश के बाद पर्यटन, कला संस्कृति, खेलकूद एवं युवा कार्य विभाग ने इससे संबंधित एक संकल्प भी जारी किया है. संकल्प में बताया गया है कि मुख्यमंत्री रघुवर दास ने भगवान बिरसा मुंडा की मूर्ति व तसवीर को तत्काल प्रभाव से बेड़ी मुक्त अवस्था में स्थापित करने का निर्देश दिया है. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि भगवान बिरसा मुंडा की बेड़ीयुक्त मूर्ति या तसवीर बंधन का प्रतीक है और इससे युवा पीढ़ी की मनोभावना पर बुरा प्रभाव पड़ता है. उन्होंने निर्देश दिया है कि जिस विभाग, प्राधिकार अथवा संस्था द्वारा पूर्व में हाथ में बेड़ी लगी मूर्ति, तसवीर स्थापित की है, वह तत्काल प्रभाव से बेड़ी रहित मुद्रा वाली मूर्ति-तसवीर स्थापित करें.

Next Article

Exit mobile version