रांची की लाइफ लाइन ऑटो हड़ताल पर, दैनिक यात्री परेशान

रांची : झारखंड की राजधानी रांची में आज से अपनी छह सूत्री मांगों को लेकर डीजल ऑटो चालक हड़ताल पर चले गये हैं. उनके हड़ताल पर जाने से दैनिक यात्रियों को शहर में काफी परेशानी हो रही है. नौकरीपेशा लोग, छात्र, यात्री व बीमार लोगों को इस कारण सबसे ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 13, 2016 10:52 AM

रांची : झारखंड की राजधानी रांची में आज से अपनी छह सूत्री मांगों को लेकर डीजल ऑटो चालक हड़ताल पर चले गये हैं. उनके हड़ताल पर जाने से दैनिक यात्रियों को शहर में काफी परेशानी हो रही है. नौकरीपेशा लोग, छात्र, यात्री व बीमार लोगों को इस कारण सबसे ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

चौराहों व नुक्कड़ों पर लोगों की झुंड दिख रही है.लोग लंबे समय तक वाहन का इंतजार करते दिखे. कई लोग दूसरों से लिफ्ट लेकर अपनेकार्यालय व कार्यस्थल पर पहुंचे हैं. हालांकि जिन रूटों पर सिटी बस व पेट्रोल ऑटो के विकल्प हैं, वहां लोग थोड़ी राहत में हैं.

कुछजगह ऑटो में आज तोड़फोड़ भी हुई है. जो गुट हड़ताल पर है, वह दूसरे गुट द्वाराऑटो चलानेका विरोध कर रहे हैं. संभव है कि आने वाले दिनों में पेट्रोल ऑटो वाले भी हड़ताल पर जायें.

मंगलवार को हड़ताल की पूर्व संध्या पर ऑटो चालकों ने अर्जुन यादव के नेतृत्व में राजभवन के समीप से लेकर अलबर्ट एक्का चौक तक मशाल जुलूस निकाला. ऑटाे चालक कम परमिट जारी करने व अधिक जुर्माना लगाने का विरोध कर रहे हैं.

डीजल ऑटो चालक की मांगों के समर्थन में प्रदेश डीजल ऑटो चालक महासंघ के अध्यक्ष दिनेश सोनी व सदस्य अभिमन्यु सिंह राजभ्भवन के सामने आमरण अनशन कर रहे हैं.

Next Article

Exit mobile version