अमूलरंजन रिनपास निदेशक पद से हटाये गये, डॉ. सिमलई को प्रभार

रांची : रांची स्थित रांची इंस्टीट्यूट आफ न्यूरो साइकियाटरी एंड एलाइड साइंसेज (रिनपास) के निदेशक डॉ. अमूलरंजन को निदेशक पद से तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है और उनके स्थान पर रिनपास में ही मनोचिकित्सा विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. जयती सिमलई को निदेशक पद का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. स्वास्थ्य विभाग की अधिसूचना […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 21, 2015 7:22 PM

रांची : रांची स्थित रांची इंस्टीट्यूट आफ न्यूरो साइकियाटरी एंड एलाइड साइंसेज (रिनपास) के निदेशक डॉ. अमूलरंजन को निदेशक पद से तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है और उनके स्थान पर रिनपास में ही मनोचिकित्सा विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. जयती सिमलई को निदेशक पद का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.

स्वास्थ्य विभाग की अधिसूचना के अनुसार स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र सूर्यवंशी की अनुमति से आज तत्काल प्रभाव से रिनपास के निदेशक डॉ. अमूलरंजन को उनके पद से हटा दिया गया. वह रिनपास में क्लिनिकल साइकोलाजी के विभागाध्यक्ष बने रहेंगे. उनके स्थान पर संस्थान के मनोचिकित्सा विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. जयती सिमलई को निदेशक का प्रभार सौंपा गया है. यद्यपि अधिसूचना में ही यह स्पष्ट कर दिया गया है कि यह व्यवस्था पूरी तरह अस्थाई होगी.

महत्वपूर्ण यह है कि रांची के राजेन्द्र आयुर्विग्यान संस्थान (रिम्स) के निदेशक की तरह ही रिनपास के निदेशक पद पर तैनात डॉ. अमूलरंजन को भी इस पद के लिए झारखंड उच्च न्यायालय ने अयोग्य माना था और उन्हें हटाने का निर्देश राज्य सरकार को दिया था. राज्य सरकार ने कल रिम्स के निदेशक डॉ. एस. के. चौधरी को निदेशक पद से हटा दिया था.

Next Article

Exit mobile version