बढ़ायेंगे इ-गवर्नेस का उपयोग : सीएम

आरएस शर्मा ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास से केंद्रीय सूचना तकनीक सचिव आरएस शर्मा ने मुलाकात की. इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखंड को विकसित राज्य की श्रेणी में शामिल करने के लिए सूचना तकनीक एवं ई-गर्वनेंस का अधिकतम उपयोग किया जाना है. उन्होंने कहा कि राज्य में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 3, 2015 6:01 AM
आरएस शर्मा ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात
रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास से केंद्रीय सूचना तकनीक सचिव आरएस शर्मा ने मुलाकात की. इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखंड को विकसित राज्य की श्रेणी में शामिल करने के लिए सूचना तकनीक एवं ई-गर्वनेंस का अधिकतम उपयोग किया जाना है. उन्होंने कहा कि राज्य में डेवलपमेंट काउंसिल का गठन किया जा रहा है. इसमें समर्पित भाव से कार्य करते हुए सभी के ज्ञान एवं ऊर्जा का अधिकतम उपयोग कर झारखंड को आगे बढ़ाना है.
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें परिणाम चाहिए. हमने अपने सभी अधिकारियों को कार्य करने के लिए पूरी छूट दी है. कार्यसंस्कृति में बदलाव, राज्य की जनता को सुविधाएं मुहैया कराना उनकी प्राथमिकता है. भ्रष्टाचार को हर परिस्थिति में खत्म करना है. इन सब में सूचना तकनीक की महत्वपूर्ण भूमिका होगी. योजनाओं पर समयबद्ध तरीके से कार्य किये जायें, तो छह माह में परिणाम सामने होंगे. सीएम ने कहा कि सेवा प्रदाय में लिकेज को कंप्यूटराइजेशन के माध्यम से रोका जा सकता है.
कैबिनेट के समक्ष प्रेजेंटेशन देंगे : शर्मा
केंद्रीय सूचना तकनीक आरएस शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री ने ई-गर्वनेंस एवं डिजिटल इंडिया को विकास के लिए आधार के रूप में चुना है. झारखंड में ई-गर्वनेंस एवं सूचना तकनीक के क्षेत्र में कार्य करने की अनेक संभावनाएं हैं. राशि की कोई कमी नहीं है, राज्य द्वारा प्रोजेक्ट तैयार कर केंद्र को भेजने की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार कैबिनेट की बैठक के दौरान यदि समय दे, तो वे आइटी के प्रयोग पर प्रेजेंटेशन देने को तैयार हैं. राज्य के विकास के लिए राष्ट्रीय स्तर की संस्थाओं को लाना होगा.

Next Article

Exit mobile version