रघुवर दास को दी गयी जेड प्लस सुरक्षा

राची : भाजपा विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री पद के लिए रघुवर दास का नाम तय किये जाने और सरकार बनाने के लिए राज्यपाल से मिलने के बाद पुलिस विभाग ने रघुवर दास को जेड-प्लस स्तर की सुरक्षा उपलब्ध करा दी है. उनकी सुरक्षा में बुलेट प्रूफ कार, स्कॉट के लिए पायलट गार्ड, रिंग […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 27, 2014 7:03 AM
राची : भाजपा विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री पद के लिए रघुवर दास का नाम तय किये जाने और सरकार बनाने के लिए राज्यपाल से मिलने के बाद पुलिस विभाग ने रघुवर दास को जेड-प्लस स्तर की सुरक्षा उपलब्ध करा दी है.
उनकी सुरक्षा में बुलेट प्रूफ कार, स्कॉट के लिए पायलट गार्ड, रिंग गार्ड, फ्रंट व रियर गार्ड की तैनाती कर दी गयी है. साथ ही श्री दास की सुरक्षा और सुरक्षा इंतजामों पर निगरानी रखने के लिए छह वाचर की तैनाती की गयी है. रघुवर दास के आवास की सुरक्षा के लिए भी हाउस गार्ड की तैनाती कर दी गयी है. रघुवर दास के जमशेदपुर स्थित आवास की सुरक्षा बढ़ा देने के लिए वहां के एसएसपी को निर्देश दिया गया. निर्देश मिलते ही वहां भी उनके आवास पर सुरक्षा गार्ड की तैनाती कर दी गयी. सुरक्षा को लेकर शनिवार की शाम पुलिस अधिकारियों ने रघुवर दास से भेंट भी की.
भावी मंत्रियों व विधायकों पर खतरे का आकलन शुरू
स्पेशल ब्रांच ने नये सरकार में होनेवाले मंत्रियों और इस बार चुनाव जीतने वाले विधायकों पर खतरे का आकलन शुरू कर दिया है. मंत्री पद की शपथ लेने के तुरंत बाद उन्हें वाई श्रेणी की सुरक्षा उपलब्ध कराने देने का निर्देश दिया गया है. संबंधित जिलों से रिपोर्ट मांगी गयी है, जिसके बाद सुरक्षा समिति की बैठक कर विधायकों की सुरक्षा तय की जायेगी.
एसपीजी की टीम रांची पहुंची
शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन के मद्देनजर एसपीजी की टीम शुक्रवार की रात रांची पहुंच गयी. एसपीजी के अधिकारियों ने रात में ही मोरहाबादी स्थित फुटबॉल मैदान का निरीक्षण किया. शनिवार को सुरक्षा तैयारियों को अंतिम रूप दिया जायेगा. एडवांस सुरक्षा व्यवस्था के तहत शुक्रवार रात से ही फुटबॉल स्टेडियम में पुलिस की तैनाती कर दी गयी है.

Next Article

Exit mobile version