माता मरियम के सम्मान में शोभायात्र

रांची: मसीही विश्वासियों ने मंगलवार की शाम माता मरियम के सम्मान में जलती मोमबत्तियों के साथ शोभायात्र निकाली. इस अवसर पर संत मरिया महागिरजाघर परिसर में फादर नेलसन बारला ने कहा कि जब यीशु क्रूस पर टंगे थे, तब भी माता मरियम उनके साथ थीं. उन्हें विश्वास था कि यीशु परमेश्वर के पुत्र हैं और […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 16, 2013 1:32 PM

रांची: मसीही विश्वासियों ने मंगलवार की शाम माता मरियम के सम्मान में जलती मोमबत्तियों के साथ शोभायात्र निकाली. इस अवसर पर संत मरिया महागिरजाघर परिसर में फादर नेलसन बारला ने कहा कि जब यीशु क्रूस पर टंगे थे, तब भी माता मरियम उनके साथ थीं.

उन्हें विश्वास था कि यीशु परमेश्वर के पुत्र हैं और इसलिए वह तूफानों के बीच भी खड़ी रहीं. उन्होंने पवित्रत्मा का स्वागत किया, परमेश्वर की इच्छा सुनी और हमें बचाने के लिए यीशु को जन्म दिया. पवित्र त्रित्व परमेश्वर भी माता मरियम का सम्मान करते हैं. वे हर परिस्थिति में अपनी आस्था में दृढ़ रहीं और परमेश्वर की इच्छानुसार जीवन बिता कर हमारे समक्ष उदाहरण रखा. हमें भी माता मरियम की तरह दृढ़ विश्वास रखना है.

मौके पर फादर अजय लकड़ा, फादर परमदयाल, फादर प्रेमचंद उपस्थित थे. मंगलवार की शाम विभिन्न गिरजाघरों में ग्रोटो के समक्ष विशेष प्रार्थना की गयी. कलीसिया ने मई का महीना माता मरियम की भक्ति के लिए समर्पित किया है.

Next Article

Exit mobile version