वोकेशनल कोर्स के शिक्षकों का मानदेय बढ़ा

रांची: रांची विवि अंतर्गत कॉलेजों (ऑटोनोमस सहित) में चल रहे स्नातक स्तरीय वोकेशनल कोर्स में कार्यरत शिक्षकों के मानदेय में बढ़ोतरी कर दी गयी है. इन शिक्षकों को अब 14 हजार रुपये की जगह 16 हजार रुपये मिलेगा. यूजीसी के छठे वेतनमान के न्यूनतम वेतनमान को आधार बनाया गया है. इसी तरह वोकेशनल कोर्स में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 16, 2013 1:50 PM

रांची: रांची विवि अंतर्गत कॉलेजों (ऑटोनोमस सहित) में चल रहे स्नातक स्तरीय वोकेशनल कोर्स में कार्यरत शिक्षकों के मानदेय में बढ़ोतरी कर दी गयी है. इन शिक्षकों को अब 14 हजार रुपये की जगह 16 हजार रुपये मिलेगा. यूजीसी के छठे वेतनमान के न्यूनतम वेतनमान को आधार बनाया गया है. इसी तरह वोकेशनल कोर्स में कार्यरत कंप्यूटर ऑपरेटर का मानदेय साढ़े पांच हजार रुपये से बढ़ा कर साढ़े छह हजार रुपये कर दिया गया है.

सहायक का मानदेय साढ़े चार हजार रुपये से बढ़ा कर साढ़े पांच हजार रुपये और चतुर्थ वर्ग में कार्यरत कर्मचारी का मानदेय साढ़े तीन हजार रुपये से बढ़ा कर 4200 रुपये कर दिया गया है. कुलपति डॉ एलएन भगत की अध्यक्षता में मंगलवार को वोकेशनल काउंसिल फॉर स्टडी की बैठक में यह निर्णय लिये गये. बैठक में प्रोवीसी डॉ एम रजिउद्दीन, रजिस्ट्रार डॉ एके चौधरी, वोकेशनल को-ऑर्डिनेटर डॉ अशोक कुमार चौधरी, डॉ एमसी मेहता सहित अन्य सदस्य उपस्थित थे.

बैठक में पीजी स्तर पर चल रहे कई कोर्स में 10 से भी कम विद्यार्थी के नामांकन लेने की बात कही गयी. इसे देखते हुए कुलपति ने प्रतिकुलपति को पीजी के साथ-साथ कॉलेजों में भी ऐसे कोर्स की समीक्षा करने का निर्देश दिया है. अगर इससे भी कम विद्यार्थी मिले, तो उक्त कोर्स को बंद करने की दिशा में विचार किया जायेगा.

Next Article

Exit mobile version