Fodder Scam : लालू प्रसाद को एम्स भेजने पर सहमत हुए रिम्स के डॉक्टर

रांची : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को बेहतर इलाज के लिए नयी दिल्ली के एम्स भेजा जायेगा. राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) के एसोसिएट प्रोफेसर और डॉक्टर दिलीप कुमार झा ने इसकी पुष्टि की है. उन्होंने कहा है कि 15 तरह की गंभीर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 15, 2020 3:07 PM

रांची : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को बेहतर इलाज के लिए नयी दिल्ली के एम्स भेजा जायेगा. राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) के एसोसिएट प्रोफेसर और डॉक्टर दिलीप कुमार झा ने इसकी पुष्टि की है. उन्होंने कहा है कि 15 तरह की गंभीर बीमारियों से पीड़ित लालू प्रसाद की समस्या ऐसी नहीं है कि उसकी सर्जरी करनी पड़े. दवाई से ही उनका इलाज होगा. रिम्स में उनका इलाज चल रहा है. उनकी तबीयत पहले जैसी ही है. इसलिए सेकेंड ओपिनियन लेने में कोई हर्ज नहीं है.

लालू प्रसाद इन दिनों रिम्‍स के पेइंग वार्ड में हैं और डॉ डीके झा उनका इलाज कर रहे हैं. डॉ झा ने बताया कि लालू प्रसाद को नयी दिल्ली भेजने की प्रक्रिया में 15 दिन से एक महीने का वक्त लग सकता है. पूरी प्रक्रिया का पालन करने के बाद ही उन्हें रिम्स से एम्स भेजा जायेगा. उन्होंने बताया कि इस बात पर सैद्धांतिक सहमति बन चुकी है कि राजद नेता को एम्स भेजा जाना चाहिए.

उल्लेखनीय है कि चारा घोटाला के कई मामलों में सजा पा चुके लालू प्रसाद यादव रांची के होटवार जेल में अपनी सजा काट रहे हैं. बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में गंभीर रूप से बीमार पड़ने की वजह से उन्हें नयी दिल्ली स्थित ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एम्स) भेजा गया था. बाद में जमानत मिलने पर लालू प्रसाद ने मुंबई में भी इलाज कराया था. डेढ़ साल से वह रिम्स में भर्ती हैं और अपनी सजा काट रहे हैं.

Next Article

Exit mobile version