रांची : 7.29 करोड़ से होगा बड़ा तालाब के दूसरे फेज का सौंदर्यीकरण

रांची : बड़ा तालाब के दूसरे फेज का सौंदर्यीकरण कार्य 7.29 करोड़ की लागत से किया जायेगा. तालाब सौंदर्यीकरण को लेकर मंगलवार को रांची नगर निगम ने टेंडर निकाला है. 25 फरवरी तक टेंडर फाइनल कर लिया जायेगा. इसके बाद चयनित संवेदक द्वारा नौ माह में इस कार्य को पूरा किया जायेगा. दूसरे फेज में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 29, 2020 6:36 AM
रांची : बड़ा तालाब के दूसरे फेज का सौंदर्यीकरण कार्य 7.29 करोड़ की लागत से किया जायेगा. तालाब सौंदर्यीकरण को लेकर मंगलवार को रांची नगर निगम ने टेंडर निकाला है. 25 फरवरी तक टेंडर फाइनल कर लिया जायेगा.
इसके बाद चयनित संवेदक द्वारा नौ माह में इस कार्य को पूरा किया जायेगा. दूसरे फेज में तालाब के सेवा सदन अस्पताल के सामने वाले हिस्से का सौंदर्यीकरण किया जायेगा. यहां रोटरी पार्क से सेवा सदन अस्पताल तक के क्षेत्र को विकसित किया जायेगा. इस क्षेत्र में दुकान, कैफेटेरिया, ओपेन एयर थियेटर, योगा बिल्डिंग, बायो टॉयलेट, प्ले जोन व रंग-बिरंगी लाइट लगाने का कार्य किया जायेगा.
इसके अलावा सेवा सदन अस्पताल के सामने के क्षेत्र में चार पहिया और दो पहिया वाहनों के लिए पार्किंग बनायी जायेगी. इसके अलाव ठेला-खोमचा वालों के लिए तालाब के किनारे और बाहर के क्षेत्र में फुटपाथ बनेगा, ताकि छोटे-छोटे विक्रेता भी अपना रोजी रोजगार चला सकें.
अभी यह स्थिति है तालाब की : वर्तमान में इस तालाब के बीच में स्वामी विवेकानंद की आदमकद प्रतिमा लगायी गयी है. यहां तक पहुंचने के लिए पुल का निर्माण किया गया है. अभी पूरा तालाब जलकुंभी से पटा हुआ है. पिछले कई दशक से तालाब की सफाई नहीं होने से इसका पानी पूरी तरह से मटमैला हो गया है. इसके पानी से दुर्गंध आती है.

Next Article

Exit mobile version