मौसम पूर्वानुमान : झारखंड में आज व कल हो सकती है बारिश

रांची : राज्य के कई इलाकों में मंगलवार को बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने पूर्वानुमान किया है कि 28 जनवरी को पश्चिमी व उत्तर पश्चिमी (पलामू, गढ़वा, चतरा, कोडरमा, लातेहार व लोहरदगा) जिले में बारिश हो सकती है. इन जिलों में एक-दो स्थानों पर हल्के दर्जे की बारिश गर्जन के साथ हो सकती […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 28, 2020 5:00 AM
रांची : राज्य के कई इलाकों में मंगलवार को बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने पूर्वानुमान किया है कि 28 जनवरी को पश्चिमी व उत्तर पश्चिमी (पलामू, गढ़वा, चतरा, कोडरमा, लातेहार व लोहरदगा) जिले में बारिश हो सकती है.
इन जिलों में एक-दो स्थानों पर हल्के दर्जे की बारिश गर्जन के साथ हो सकती है. 29 जनवरी को करीब-करीब पूरे राज्य में मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. 30 व 31 जनवरी को मौसम शुष्क रह सकता है. एक फरवरी को भी झारखंड के दक्षिणी तथा दक्षिण-पूर्वी भाग के जिलों में एक से दो स्थानों पर हल्के दर्जे की बारिश हो सकती है. अगले दो से तीन दिनों में रात का तापमान तीन से पांच डिग्री सेल्सियस तक बढ़ सकता है.
कांके का तापमान एक डिग्री सेल्सियस : बीएयू स्थित कृषि भौतिकी विभाग ने लगातार तीसरे दिन कांके का न्यूनतम तापमान एक डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया है. इससे पूर्व रविवार और शनिवार को भी कांके का न्यूनतम तापमान एक डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था. वहीं एयरपोर्ट रोड स्थित मौसम विभाग ने राजधानी का न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया.

Next Article

Exit mobile version