#RepublicDay2020: रांची के मोरहाबादी मैदान में राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने किया झंडोत्तोलन

भारत के 71वें गणतंत्र दिवस के मौके पर झारखंड की राजयपाल श्रीमती द्रौपदी मुर्मू ने रांची के ऐतिहासिक मोरहाबादी मैदान में झंडोत्तोलन किया और मुख्य सचिव डीके तिवारी और डीजीपी केएन चौबे की उपस्थिति में परेड की सलामी ली. गणतंत्र दिवस परेड में सुरक्षा बल के जवानों के अलावा, एनसीसी, स्काउट गाइड सहित यूनिवर्सिटी के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 26, 2020 9:39 AM

भारत के 71वें गणतंत्र दिवस के मौके पर झारखंड की राजयपाल श्रीमती द्रौपदी मुर्मू ने रांची के ऐतिहासिक मोरहाबादी मैदान में झंडोत्तोलन किया और मुख्य सचिव डीके तिवारी और डीजीपी केएन चौबे की उपस्थिति में परेड की सलामी ली.

गणतंत्र दिवस परेड में सुरक्षा बल के जवानों के अलावा, एनसीसी, स्काउट गाइड सहित यूनिवर्सिटी के छात्र भी शामिल हुए. इस मौके पर हर बार की तरह आकर्षक झाकियां निकाली गयीं, जिन्होंने इस बार भी लोगों का मन मोह लिया.

राज्यपाल ने अपने भाषण में गणतंत्र के महत्व पर प्रकाश डाला. उन्होंने देश की विभूतियों को नमन किया जिन्होंने अपना बलिदान दिया. उन्होंने जवाहर लाल नेहरु, सरदार पटेल, महात्मा गांधी, भीम राव अंबेडकर, सुभाष चंद्र बोस के साथ-साथ झारखंड के क्रांतिकारी सिद्दू कान्हू, बिरसा मुंडा, तिलका मांझी को भी याद किया.

राज्यपाल ने अपने संदेश में कहा कि हमें समानता, बंधुत्व और स्वतंत्रता की मूल भावना के साथ आगे बढ़ना होगा. आदिवासी, मूलवासी, वंचित शोषित को अधिकार मिले इसका प्रयास करना होगा.

Next Article

Exit mobile version