रांची : मेगा पावर ब्लॉक कल, रांची को कम मिलेगी 40 मेगावाट बिजली

हटिया वन ग्रिड. बिजली उपकरणों को बदलने के लिए पावर ब्लॉक हो रहा रांची : हटिया वन ग्रिड में बिजली उपकरणों को बदलने के लिए 18 जनवरी को मेगा पावर ब्लॉक लिया जायेगा. इस कारण 33 केवी हरमू, रातू, ब्रांबे, टाटीसिलवे, बेड़ो और कांके फीडर से बिजली पूरी तरह से बंद रहेगी. वहीं, राजधानी को […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 17, 2020 9:36 AM
हटिया वन ग्रिड. बिजली उपकरणों को बदलने के लिए पावर ब्लॉक हो रहा
रांची : हटिया वन ग्रिड में बिजली उपकरणों को बदलने के लिए 18 जनवरी को मेगा पावर ब्लॉक लिया जायेगा. इस कारण 33 केवी हरमू, रातू, ब्रांबे, टाटीसिलवे, बेड़ो और कांके फीडर से बिजली पूरी तरह से बंद रहेगी.
वहीं, राजधानी को 40 मेगावाट कम बिजली उपलब्ध होगी. मेगा पावर ब्लॉक के दौरान सुबह आठ बजे से शाम छह बजे तक बिजली की किल्लत रहेगी. संचरण अंचल के उपमहाप्रबंधक ने बताया कि केंद्र सरकार की पावर सिस्टम डेवलपमेंट फंड (पीएसडीएफ) के तहत ग्रिडों के अपग्रेडेशन का कार्य पूरा किया जा रहा है. इस दौरान केवी हटिया वन ग्रिड में ट्रांसफार्मर नंबर वन निर्धारित अवधि तक बंद रखा जायेगा. इसके पूर्व भी इसी तरह के पावर ब्लॉक को लेकर उपकरणों को बदला गया है.
आपूर्ति पर पड़ेगा असर : मरम्मत के दौरान बिजली बंद रहने से राजधानी के आपूर्ति पर इसका व्यापक असर पड़ेगा. शहर के ज्यादातर सब स्टेशन के आपस में दूसरे ग्रिड से कनेक्ट रहने के चलते कांके और नामकुम पावर ग्रिड से बिजली कुछ देर के लिए उपलब्ध करायी जायेगी. हालांकि हरमू-अरगोड़ा लाइन किसी दूसरे ग्रिड से कनेक्ट नहीं है, इस कारण यहां के उपभोक्ताओं को इस अवधि में बिजली संकट का सामना करना पड़ सकता है.

Next Article

Exit mobile version