झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : दिल्ली में राष्ट्रपति के साथ कुलपतियों की बैठक आज

रांची : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शनिवार को राष्ट्रपति भवन में केंद्रीय विश्वविद्यालयों के कुलपतियों और उच्च अध्ययन संस्थानों के निदेशकों के साथ बैठक करेंगे. बैठक में 152 केंद्रीय विवि और उच्च अध्ययन संस्थानों के विजिटर भी हैं. यह बैठक नियमित संवाद के तहत है. इसमें अनुसंधान को प्रोत्साहन, छात्रों के बीच नवाचार और उद्यमशीलता को […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 14, 2019 5:35 AM

रांची : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शनिवार को राष्ट्रपति भवन में केंद्रीय विश्वविद्यालयों के कुलपतियों और उच्च अध्ययन संस्थानों के निदेशकों के साथ बैठक करेंगे.

बैठक में 152 केंद्रीय विवि और उच्च अध्ययन संस्थानों के विजिटर भी हैं. यह बैठक नियमित संवाद के तहत है. इसमें अनुसंधान को प्रोत्साहन, छात्रों के बीच नवाचार और उद्यमशीलता को प्रोत्साहन, उद्योग-शैक्षणिक जगत के बीच संबंध विकसित करने पर चर्चा की जायेगी.

साथ ही विदेशी विश्वविद्यालय से प्राध्यापक पद भरने सहित रिक्तियों को भरने, भूतपूर्व छात्र निधि का सृजन करने और भूतपूर्व छात्रों से जुड़ी गतिविधियों को बढ़ाने और अहम आधारभूत ढांचे को समय पर पूरा करने पर भी विचार किया जायेगा. बैठक में रसायन और उर्वरक, कृषि और किसान कल्याण, मानव संसाधन, वाणिज्य और उद्योग, पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री, संबंधित विभागों के सचिव और एआइसीटीइ के अध्यक्ष भी उपस्थित रहेंगे.

Next Article

Exit mobile version