रांची : रेलिंग पर बैठ फोन कॉल कर रहा छात्र दूसरे तल्ले से गिरा

रांची : रिम्स स्थित डेंटल कॉलेज में हाइजीन असिस्टेंट की पढ़ाई कर रहा पारा मेडिकल स्टूडेंट शकील अंसारी (20 वर्ष) मंगलवार दोपहर करीब 1:15 बजे दूसरे तल्ले से नीचे गिर गया. मौके पर मौजूद सैप के जवानों ने तुरंत घायल छात्र को उठाकर इमरजेंसी में भर्ती कराया. बताया जा रहा है कि वह कॉरिडोर की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 11, 2019 7:16 AM
रांची : रिम्स स्थित डेंटल कॉलेज में हाइजीन असिस्टेंट की पढ़ाई कर रहा पारा मेडिकल स्टूडेंट शकील अंसारी (20 वर्ष) मंगलवार दोपहर करीब 1:15 बजे दूसरे तल्ले से नीचे गिर गया. मौके पर मौजूद सैप के जवानों ने तुरंत घायल छात्र को उठाकर इमरजेंसी में भर्ती कराया. बताया जा रहा है कि वह कॉरिडोर की गैलरी में रेलिंग पर बैठ कर मोबाइल फोन से बात कर रहा था. उसी दौरान उसका संतुलन बिगड़ गया और वह नीचे गिर गया.
घायल छात्र की रीढ़ की हड्डी में गंभीर चोट आयी है. सिर में चोट की आशंका देख न्यूरो सर्जन डॉ सीबी सहाय ने तत्काल सीटी स्कैन कराने का परामर्श दिया. लेकिन, रिम्स की सीटी स्कैन मशीन खराब थी. सहपाठी उसे सरकार द्वारा अधिकृत जांच एजेंसी हेल्थ मैप में ले गये, लेकिन वहां की सीटी स्कैन मशीन भी खराब थी.
इसके बाद घायल शकील को निजी जांच सेंटर पल्स ले जाया गया, जहां उसका सीटी स्कैन हुआ. इसके बाद उसे सर्जरी विभाग में डॉ विनय प्रताप के वार्ड में भर्ती कराया गया, जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है. उसे आइसीयू के गहन चिकित्सा केंद्र में रखा गया है. इधर, पारा मेडिकल स्टूडेंट के घायल होने की सूचना मिलने पर अधीक्षक डाॅ विवेक कश्यप व स्टूडेंट वेलफेयर कमेटी के चेयरमैन डॉ आरके पांडेय भी वहां पहुंचे थे.
पलामू का रहनेवाला है छात्र, परिजनों को दी गयी सूचना
डेंटल कॉलेज के प्राचार्य डॉ पंकज गोयल ने बताया कि शकील अंसारी पलामू का रहनेवाला है. उसके सहपाठियों ने बहुत मदद की. जांच का पैसा दोस्तों और कुछ डॉक्टरों ने भरा. छात्र के परिजनों को घटना की सूचना दे दी गयी है. उसकी रीढ़ की हड्डियों में गंभीर चोट आयी है और उसकी हालत नाजुक बनी हुई है.

Next Article

Exit mobile version