कांग्रेस प्रत्याशी केएन त्रिपाठी के पिस्तौल लहराने के मामले का हो स्पीडी ट्रायल, भाजपा की मांग, See Video

रांची : भारतीय जनता पार्टी ने निर्वाचन आयोग से मांग की है कि डाल्टनगंज के कांग्रेस उम्मीदवार द्वारा एक मतदान केंद्र में पिस्तौल लहराने के मामले को गंभीरता से लिया जाये और इस मामले का स्पीडी ट्रायल कराकर 23 दिसंबर से पहले उन्हें सजा सुनायी जाये. झारखंड प्रदेश भाजपा के चुनाव आयोग संपर्क विभाग ने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 1, 2019 2:06 PM

रांची : भारतीय जनता पार्टी ने निर्वाचन आयोग से मांग की है कि डाल्टनगंज के कांग्रेस उम्मीदवार द्वारा एक मतदान केंद्र में पिस्तौल लहराने के मामले को गंभीरता से लिया जाये और इस मामले का स्पीडी ट्रायल कराकर 23 दिसंबर से पहले उन्हें सजा सुनायी जाये. झारखंड प्रदेश भाजपा के चुनाव आयोग संपर्क विभाग ने भारत के मुख्य चुनाव आयुक्त को एक पत्र लिखकर यह मांग की है.

इसे भी पढ़ें : झारखंड विधानसभा चुनाव : गढ़वा में चिनिया के इस बूथ पर हुआ 80 फीसदी से ज्यादा मतदान

भाजपा ने शनिवार (30 नवंबर, 2019) को लिखे अपने पत्र में कहा है कि झारखंड विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण में 13 सीटों पर मतदान कराये गये. इस दौरान पलामू जिला के डाल्टनगंज विधानसभा सीट के कांग्रेस प्रत्याशी ने जो हरकत की है, उससे न सिर्फ झारखंड का सिर नीचा हुआ है, बल्कि इसने विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र को हिलाकर रख दिया है.

पत्र में कहा गया है कि पूरे देश ने देखा कि किस तरह से केएन त्रिपाठी ने हाथ में पिस्तौल लेकर एक मतदान केंद्र में भय का माहौल बनाया. इसका इसका वीडियो वायरल हो चुका है. भाजपा ने यह भी लिखा है कि केएन त्रिपाठी को चैनपुर थाना की पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. उनका पिस्तौल भी जब्त कर लिया गया है. भाजपा ने आगे मांग की है कि इस मामले में केएन त्रिपाठी के खिलाफ स्पीडी ट्रायल चलाकर मतगणना के दिन (23 दिसंबर, 2019) तक उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दिलाने के लिए चुनाव आयोग हस्तक्षेप करे.

इसे भी पढ़ें : झारखंड विधानसभा चुनाव : पहले चरण की लगभग सभी सीटें जीत रही है भाजपा, बोकारो में बोले ओम माथुर

भाजपा ने भारत के मुख्य चुनाव आयुक्त ने मांग की है कि संबंधित पुलिस अधीक्षक और उपायुक्त को निर्देशित किया जाये कि केएन त्रिपाठी के खिलाफ जो मुकदमा दर्ज हुआ है, उसका स्पीडी ट्रायल कराया जाये. भाजपा के सह संयोजक सुधीर श्रीवास्तव ने पत्र के अंत में मोटे-मोटे अक्षरों में लिखा है : ‘लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं है.’ पत्र की प्रतिलिपि झारखंड के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी और डाल्टनगंज के उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी को भी प्रेषित की गयी है.

Next Article

Exit mobile version