झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : तकनीकी अड़चन में फंसा पूर्व डीजीपी राजीव कुमार का टिकट, सुरेश लड़ेंगे

रांची : पूर्व डीजीपी राजीव कुमार का टिकट तकनीकी अड़चनों की वजह से फंस गया. कांग्रेस ने इन्हें कांके विधानसभा सीट से प्रत्याशी बनाया था. रविवार को देर रात कांग्रेस की ओर से कांके विधानसभा का प्रत्याशी बदला गया. पूर्व डीजीपी राजीव कुमार की जगह सुरेश बैठा को प्रत्याशी बनाया गया. कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 19, 2019 5:43 AM
रांची : पूर्व डीजीपी राजीव कुमार का टिकट तकनीकी अड़चनों की वजह से फंस गया. कांग्रेस ने इन्हें कांके विधानसभा सीट से प्रत्याशी बनाया था. रविवार को देर रात कांग्रेस की ओर से कांके विधानसभा का प्रत्याशी बदला गया.
पूर्व डीजीपी राजीव कुमार की जगह सुरेश बैठा को प्रत्याशी बनाया गया. कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने बताया कि राजीव कुमार के दूसरे राज्य से जारी जाति प्रमाण पत्र को लेकर तकनीकी अड़चन आ रही थी. इसको लेकर पार्टी ने विधि विशेषज्ञों से राय भी ली थी. विधि विशेषज्ञों के अनुसार लोकसभा में एससी सीट पर चुनाव लड़ने के लिए दूसरे राज्य की ओर से जारी जाति प्रमाण पत्र वैध रहता है.
वहीं एससी सीट पर विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए संबंधित राज्य सरकार की ओर से जारी किया गया जाति प्रमाण पत्र जरूरी होता है. ऐसे में संभावना जतायी जा रही थी कि राजीव कुमार का नामांकन रद्द हो सकता है. इसे ध्यान में रखते हुए पार्टी ने कांके विधानसभा सीट से प्रत्याशी बदला.

Next Article

Exit mobile version