रांची : 17 नवंबर को चीफ जस्टिस पद की शपथ लेंगे डॉ रवि रंजन

रांची : हाइकोर्ट के नये चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन 17 नवंबर को दिन के 2.25 बजे पद व गोपनीयता की शपथ लेंगे. राजभवन में आहूत समारोह में राज्यपाल द्राैपदी मुर्मू शपथ दिलायेंगी. जस्टिस रंजन हाइकोर्ट के 13वें चीफ जस्टिस होंगे. राष्ट्रपति द्वारा जारी नियुक्ति वारंट गुरुवार को राजभवन पहुंचने के बाद राज्यपाल ने शपथ […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 15, 2019 8:44 AM
रांची : हाइकोर्ट के नये चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन 17 नवंबर को दिन के 2.25 बजे पद व गोपनीयता की शपथ लेंगे. राजभवन में आहूत समारोह में राज्यपाल द्राैपदी मुर्मू शपथ दिलायेंगी. जस्टिस रंजन हाइकोर्ट के 13वें चीफ जस्टिस होंगे. राष्ट्रपति द्वारा जारी नियुक्ति वारंट गुरुवार को राजभवन पहुंचने के बाद राज्यपाल ने शपथ ग्रहण की तिथि निर्धारित की. इस संबंध में हाइकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल अंबुज नाथ ने बताया कि समारोह की तैयारियां शुरू कर दी गयी हैं.
उल्लेखनीय है कि केंद्रीय विधि व न्याय मंत्रालय ने 13 नवंबर को डॉ रवि रंजन को झारखंड हाइकोर्ट का चीफ जस्टिस बनाये जाने संबंधी अधिसूचना जारी की थी. पटना में 20 दिसंबर 1960 को जस्टिस डॉ रवि रंजन का जन्म हुआ था. उन्होंने पटना विश्वविद्यालय से भूगर्भशास्त्र में स्नातकोत्तर की डिग्री हासिल करने के बाद विज्ञान में पीएचडी की है.
विधि की डिग्री हासिल करने के बाद उन्होंने चार दिसंबर 1990 को वकालत शुरू की थी. 14 जुलाई 2008 को पटना हाइकोर्ट के न्यायाधीश नियुक्त किये गये थे. वे दो बार पटना हाइकोर्ट के एक्टिंग चीफ जस्टिस भी रह चुके हैं.

Next Article

Exit mobile version