रांची : नाली बना नहीं, लोग घरों में हो गये कैद

रांची : वार्ड नंबर 12 के विराट नगर में रांची नगर निगम द्वारा नाली का निर्माण कराया जा रहा है. निगम ने यह कार्य ठेकेदार लोकेश सिंह को साैंपा है. ठेकेदार ने जेसीबी लगाकर नाली की खुदाई इस तरह से की है कि यह नाली मोहल्ले वालों के लिए जानलेवा बन गयी है. नाली खोद […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 21, 2019 1:02 AM
रांची : वार्ड नंबर 12 के विराट नगर में रांची नगर निगम द्वारा नाली का निर्माण कराया जा रहा है. निगम ने यह कार्य ठेकेदार लोकेश सिंह को साैंपा है. ठेकेदार ने जेसीबी लगाकर नाली की खुदाई इस तरह से की है कि यह नाली मोहल्ले वालों के लिए जानलेवा बन गयी है. नाली खोद कर एक सप्ताह से छोड़ दिये जाने के कारण लोगों का घर से बाहर निकलना तक दूभर हो गया है. पुरुष तो किसी प्रकार से पटरे पर चल कर निकल जा रहे हैं, लेकिन महिला व बच्चे पूरी तरह से घर में कैद हो गये हैं.
शिलान्यास कर भूल गये अधिकारी: नाली निर्माण कार्य के लिए निगम द्वारा ठेकेदार को कार्य तो आवंटित कर दिया जाता है, लेकिन ठेकेदार किस प्रकार से कार्य कर रहा है यह देखने की फुर्सत न तो निगम के अधिकारियों के पास है और न ही निगम के अभियंताओं के पास. इसलिए ठेकेदार को मनमौजी तरीके से काम करता है.
पांच फीट गहरी व चार फीट चौड़ी नाली खोदी
ठेकेदार ने जेसीबी लगाकर यहां खुदाई करवायी है. इसलिए कहीं परनाली चार फीट तो कहीं पर पांच फीट तक गहरी खोद दी गयी है. कहीं पर नाली तीन तो कहीं पर यह चार फीट तक चौड़ी है. शनिवार को हुई झमाझम बारिश के बाद यह नाली पूरी तरह से पानी से लबालब हो गयी है. ऐसे में अगर कोई बच्चा इस नाली में गिरता है, तो उसकी जान जानी तय है. घरों की दीवार से ही सटाकर खोदे जाने के कारण कई घरों की दीवारें तक दरक गयी हैं.

Next Article

Exit mobile version