झामुमो के चुनाव चिह्न पर प्रतिबंध लगे : जदयू

रांची : झामुमो के चुनाव चिह्न तीर-धनुष पर प्रतिबंध लगाने को लेकर जदयू के प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी विनय कुमार चौबे से मुलाकात की. प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व प्रदेश अध्यक्ष सालखन मुर्मू कर रहे थे. पार्टी की ओर से ज्ञापन सौंप कर कहा गया है कि झामुमो तीर-धनुष चिह्न से पिछले कई चुनाव […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 1, 2019 6:04 AM

रांची : झामुमो के चुनाव चिह्न तीर-धनुष पर प्रतिबंध लगाने को लेकर जदयू के प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी विनय कुमार चौबे से मुलाकात की. प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व प्रदेश अध्यक्ष सालखन मुर्मू कर रहे थे.

पार्टी की ओर से ज्ञापन सौंप कर कहा गया है कि झामुमो तीर-धनुष चिह्न से पिछले कई चुनाव लड़ता आ रहा है. वहीं, जदयू तीर चुनाव चिह्न से लड़ता आ रहा है. वर्तमान में झामुमो के विरोध के कारण जदयू के चुनाव चिह्न पर रोक लगा दी गयी है और झारखंड में पार्टी को ट्रैक्टर चलता हुआ किसान चुनाव चिह्न आवंटित किया गया.
उन्होंने कहा कि तीर-धनुष आदिवासियों का प्रतीक चिह्न व उनके जीवन का हिस्सा है. इस चुनाव चिह्न की वजह से झामुमो को चुनाव में लाभ मिलता है. झारखंड में 28 विधानसभा व पांच लोकसभा सीट एसटी के लिए आरक्षित है.
इसलिए विधानसभा चुनाव से पहले झामुमो के तीर-धनुष चुनाव चिह्न पर प्रतिबंध लगाया जाये. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से मिलने वालों में प्रदेश उपाध्यक्ष कृष्णानंद मिश्रा, प्रदेश महासचिव सह प्रवक्ता श्रवण कुमार, प्रेम कटारूका, सुमित्रा मुर्मू, उपेंद्र नारायण सिंह,रामाकांत मंडल, मनोज सिन्हा, इसम्मा नैयर, अर्जुन गिरी गोसाईं सहित अन्य शामिल थे.

Next Article

Exit mobile version