आकाशवाणी रांची के लिए एक और उपलब्धि

रांची : आकाशवाणी रांची के नाम उस समय एक और उपलब्धि जुड़ गयी, जब आकाशवाणी वार्षिक पुरस्कार 2018 की घोषणा हुई. नवाचार श्रेणी (इनोवेटिव) कार्यक्रमों के वर्ग में आकाशवाणी रांची के कार्यक्रम बाबा नागार्जुन की प्रसिद्ध कविता ‘मंत्र’ के नाटकीय पाठ को प्रथम पुरस्कार प्राप्त हुआ. इस कार्यक्रम के पाठ एवं प्रस्तुतकर्ता थे पंकज मित्र […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 28, 2019 6:38 PM

रांची : आकाशवाणी रांची के नाम उस समय एक और उपलब्धि जुड़ गयी, जब आकाशवाणी वार्षिक पुरस्कार 2018 की घोषणा हुई. नवाचार श्रेणी (इनोवेटिव) कार्यक्रमों के वर्ग में आकाशवाणी रांची के कार्यक्रम बाबा नागार्जुन की प्रसिद्ध कविता ‘मंत्र’ के नाटकीय पाठ को प्रथम पुरस्कार प्राप्त हुआ. इस कार्यक्रम के पाठ एवं प्रस्तुतकर्ता थे पंकज मित्र तथा संपादक और संगीत संकलनकर्ता थे राजेश करमहे.

ज्ञातव्य है कि आकाशवाणी के सभी केंद्रों के लिए यह प्रतियोगिता हर वर्ष आयोजित होती है. विभिन्न वर्गों जैसे नाटक, रूपक, कृषि, महिला एवं बाल कार्यक्रम, संगीत रूपक, नवाचार श्रेणी (इनोवेटिव) कार्यक्रमों के लिए पुरस्कार दिये जाते हैं. प्रस्तुतकर्ता को नकद राशि और केंद्र के लिए स्मृति चिह्न दिया जाता है.

इससे पहले भी विशेष रूपक वर्ग में पंकज मित्र और राजेश करमहे ने रांची केंद्र को वर्ष 2016 में भी आकाशवाणी वार्षिक पुरस्कार में पुरस्कृत कराया था. यह झारखंड के किसी आकाशवाणी केंद्र के लिए पहली उपलब्धि है.

Next Article

Exit mobile version