हटिया : लॉटरी के नाम पर ठगनेवाले तीन गिरफ्तार

हटिया : लॉटरी के नाम पर लाखों रुपये ठगनेवाले तीन साइबर अपराधियों को जगन्नाथपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. तीनों को जेल भेज दिया गया है. इनकी गिरफ्तारी सोमवार को हेसाग के कचनारटोली स्थित ब्लू डायमंड अपार्टमेंट के फ्लैट संख्या 5ए से की गयी है. मंगलवार को हटिया डीएसपी प्रभात रंजन बरवार ने जगन्नाथपुर थाना […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 19, 2019 9:17 AM
हटिया : लॉटरी के नाम पर लाखों रुपये ठगनेवाले तीन साइबर अपराधियों को जगन्नाथपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. तीनों को जेल भेज दिया गया है. इनकी गिरफ्तारी सोमवार को हेसाग के कचनारटोली स्थित ब्लू डायमंड अपार्टमेंट के फ्लैट संख्या 5ए से की गयी है. मंगलवार को हटिया डीएसपी प्रभात रंजन बरवार ने जगन्नाथपुर थाना में यह जानकारी दी.
उन्होंने बताया कि एसएसपी काे सूचना मिली थी कि हेसाग के कचनार टोली में एक गिरोह के लोग लॉटरी के नाम पर लोगों से ठगी कर रहे हैं.
इसके बाद जगन्नाथपुर थाना प्रभारी अनूप कर्मकार ने अपार्टमेंट में छापेमारी कर तीन साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया. साथ ही कई मोबाइल व अन्य सामग्री बरामद की गयी. पकड़े गये लोगों की निशानदेही पर डिबडीह व गंगानगर (सुखदेव नगर) में छापेमारी कर मोबाइल, दो लाख 39 हजार पांच सौ रुपये, रजिस्टर व एटीएम जब्त किये गये.
अपराधियों ने बताया कि गिरोह का मास्टरमाइंड संतोष गुप्ता है. वह नालंदा का रहनेवाला है और फरार है. इस गिरोह का नेटवर्क पूरे देश में है. यह गिरोह लॉटरी का कूपन देकर लोगों से कहता है कि आपकी सात लाख की लॉटरी निकली है. इसकी 15 प्रतिशत रकम कंपनी मेंं जमा कर दें. इसी लोभ के चक्कर में लोग पैसा जमा कराते हैं आैर फंस जाते है. इस गिरोह में 10–12 लोग काम कर रहे है.

Next Article

Exit mobile version