पटना जनशताब्दी ट्रेन में बिना सीट दिया जा रहा कंफर्म टिकट

रांची : रांची-पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस में यात्रा करनेवाले आये दिन परेशान हो रहे हैं. ट्रेन में जिस संख्या की सीट है ही नहीं, रेलवे उसी सीट का कन्फर्म टिकट बेच रहा है. रेल यात्री जब ट्रेन के डिब्बे में कन्फर्म टिकट लेकर पहुंचते हैं, तो उन्हें उक्त सीट मिलती ही नहीं है. ऐसे में प्रभावित […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 15, 2019 1:48 AM

रांची : रांची-पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस में यात्रा करनेवाले आये दिन परेशान हो रहे हैं. ट्रेन में जिस संख्या की सीट है ही नहीं, रेलवे उसी सीट का कन्फर्म टिकट बेच रहा है. रेल यात्री जब ट्रेन के डिब्बे में कन्फर्म टिकट लेकर पहुंचते हैं, तो उन्हें उक्त सीट मिलती ही नहीं है. ऐसे में प्रभावित यात्री को खड़े-खड़े या नीचे बैठ कर सफर करना पड़ता है. पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस के यात्री सूरज अग्रवाल ने रेल मंत्री पीयूष गोयल और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ट्वीट कर ऐसी जानकारी दी है.

यात्री ने अपने ट्वीट में लिखा है कि ट्रेन संख्या-12366 पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस में बोगी संख्या डीआर-वन में रेलवे द्वारा 82 से 93 नंबर तक की सीट की बुकिंग की जाती है, जबकि डीआर-वन में इस नंबर की कोई सीट नहीं है.
इससे यात्रियों को हर दिन असुविधा का सामना करना पड़ता है. यात्रियों को कन्फर्म टिकट मिलने के बाद भी जमीन पर बैठ कर यात्रा करनी पड़ती है.
बोगी संख्या डीआर-वन में 82 से 93 नंबर तक की सीट की बुकिंग की जाती है, जबकि इस नंबर की सीट ही नहीं
ट्रेन यात्री सूरज अग्रवाल ने रेल मंत्री पीयूष गोयल और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी
रेलवे के संज्ञान में यह जानकारी आयी है. संभवत: ट्रेन में पुराना डब्बा लग गया होगा, जिसमें 82 से 93 नंबर तक की सीट नहीं होगी.
नीरज कुमार, सीपीआरओ, रांची

Next Article

Exit mobile version