झारखंड : कुछ देर में निकलेगा मुहर्रम का जुलूस, तैयारियां पूरी, प्रशासन मुस्तैद

रांची : मुहर्रम का जुलूस दोपहर एक बजे से निकलना है. जुलूस को लेकर अभी शहर में तैयारियां चल रही हैं. प्रशासन ने भी जुलूस के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर लिये हैं. सभी चौक-चौराहों पर सुरक्षाकर्मी तैनात हैं. दिन के लगभग डेढ़ से दो बजे के बीच में मुख्य जुलूस महात्मा गांधी मार्ग […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 10, 2019 11:59 AM

रांची : मुहर्रम का जुलूस दोपहर एक बजे से निकलना है. जुलूस को लेकर अभी शहर में तैयारियां चल रही हैं. प्रशासन ने भी जुलूस के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर लिये हैं. सभी चौक-चौराहों पर सुरक्षाकर्मी तैनात हैं. दिन के लगभग डेढ़ से दो बजे के बीच में मुख्य जुलूस महात्मा गांधी मार्ग पर आ जायेगा. सेंट्रल मुहर्रम कमेटी के महासचिव अकीलूर्रहमान ने बताया है कि यह जुलूस सुबह नौ बजे अपने-अपने अखाड़ों से निकलेगा. इसका नेतृत्व धौताल अखाड़ा व इमाम बख्श अखाड़ा के खलीफा करेंगे.

धौताल अखाड़ा में लगभग 40 से 45 घोल व इमाम बख्श में लगभग छोटे-बड़े मिलाकर 60 घोल हैं. ये सभी अखाड़े विभिन्न मोहल्लों से होकर बड़ा तालाब स्थित लेक रोड पहुंचेंगे. जहां दिन के एक बजे निशान का मिलन होगा और उसके बाद जुलूस उर्दू लाइब्रेरी चौक होते हुए महात्मा गांधी मार्ग होते हुए अलबर्ट एक्का चौक होकर शहीद चौक होते हुए महावीर चौक जायेगा.वहां धौताल अखाड़ा के इमामबाड़ा में नियाज फातिया करने के बाद जुलूस पुस्तक पथ रोड होते हुए शहीद चौक होकर अलबर्ट एक्का चौक होते हुए ,काली मंदिर चौक होकर डॉ फतेउल्लाह रोड होते हुए कर्बला चौक स्थित कर्बला में जायेगा. जहां नियाज फातिया करने के बाद निशान को ठंडा करने के बाद वापस अपने-अपने अखाड़े में लौट जायेगा.

Next Article

Exit mobile version