मोटरयान बिल के लागू होने का रांची में दिखने लगा असर, एक दिन में माह भर का फाइन, 5.59 लाख का कटा चालान

रांची : मोटरयान (संशोधन) बिल 2019 के लागू होने के बाद राजधानी की ट्रैफिक पुलिस पूरे एक्शन में है. नया सॉफ्टवेयर तीन सितंबर से अपडेट होने के बाद नयी दर पर जुर्माना का चालान कट रहा है. पहले दिन जहां दो बाइक चालकों को 6.5 हजार रुपये का चालान काटा गया था. वहीं दूसरे दिन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 5, 2019 7:33 AM
रांची : मोटरयान (संशोधन) बिल 2019 के लागू होने के बाद राजधानी की ट्रैफिक पुलिस पूरे एक्शन में है. नया सॉफ्टवेयर तीन सितंबर से अपडेट होने के बाद नयी दर पर जुर्माना का चालान कट रहा है. पहले दिन जहां दो बाइक चालकों को 6.5 हजार रुपये का चालान काटा गया था.

वहीं दूसरे दिन बुधवार को 188 वाहनों पर 5.59 लाख रुपये का चालान काटा गया. कमोवेश हर चौक-चौराहे पर यातायात नियम उल्लंघन में लोग कार्रवाई की जद में आये.
अभी तक सबसे ज्यादा का चालान कटने की बात की जाये, तो रांची के जेल चौक पर एक बाइक वाले को 13 हजार रुपये का चालान काटा गया.
सबसे कम सिग्नल जंप करने पर 500 रुपये का चालान काटा गया. जबकि अधिकांश वाहनों से तीन हजार से लेकर छह हजार रुपये का चालान काटा गया है. अंतर की बात करें तो ट्रैफिक पुलिस पहले एक माह में जितना जुर्माना काटती थी, उतना अब एक दिन में काट रही है.
जेल चौक पर बाइक चालक को 13,000 रुपये का फाइन किया
यहां काटा गया चालान
रांची में एजी मोड़ चौक, अरगोड़ा चौक, गाड़ीखाना चौक बूटी मोड़ चौक, जेल चौक, कांटाटोली चौक, न्यू मार्केट चौक, प्लाजा चौक, रेडियम रोड चौक, कांके रोड राम मंदिर चौक, रतन पुलिस पोस्ट (एकरा मसजिद), रिम्स चौक, एसएसपी आवास के समीप, सर्जना चौक, ट्रैफिक अभियान, ट्रैफिक थाना लालपुर, गोंदा, जगन्नाथपुर, चुटिया व स्पेशल टीम ने कार्रवाई की.
जेल चौक व सर्जना चौक पर कटा 50-50 हजार का जुर्माना
जेल चौक और सर्जना चौक पर सबसे अधिक वाहनों से लगभग 50-50 हजार का चालान काटा गया़ जबकि अन्य स्थानों पर औसतन 20-25 हजार तक का चालान काटा गया़ सबको चालान देकर जुर्माने की राशि जमा करने के लिए सात दिन का समय दिया गया है़ समय पर जुर्माना की राशि नहीं देने पर पुलिस अभियोजन भेजने की कार्रवाई करेगी.
07 दिन में देना होगा जुर्माना
सबसे ज्यादा जुर्माना
महजबीं नेजामी, जेल चौक पर, बाइक (जेएच01सीआर-7287) 13,000
जुल्फा खातून, बूटी मोड़ चौक पर, बोलेरो (जेएच01बीडी-1325) 10,000
तुलसी पंडित, बूटी मोड़, बस (जेएच02एसी-1971) 7,500
अशोक कुमार घोष, गाड़ी खाना चौक, बाइक (जेएच01बीएम-6153) 7,000
मोटरयान बिल 2019 के लागू होने के बाद नियम के तहत ट्रैफिक पुलिस कार्रवाई कर रही है. आमजनों से अनुरोध है कि वे यातायात नियमों का पालन करें. खुद भी सुरक्षित रहें और दूसरों को भी सुरक्षित रखें.
-अजीत पीटर डुंगडुंग, एसपी ट्रैफिक, रांची

Next Article

Exit mobile version