रांची : स्ट्रीट लाइट मामले में झूठ बोल रही भाजपा : झामुमो

रांची : स्ट्रीट लाइट टेंडर मामले में झामुमो ने भाजपा पर झूठा बयान देने का आरोप लगाया है. झामुमो के जिला प्रवक्ता डॉ तनुज खत्री ने कहा कि भाजपा के प्रवक्ता बड़े घोटाले से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए झूठ बोल रहे हैं. नेता प्रतिपक्ष ने खुले पत्र में स्पष्ट किया है कि 24 […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 20, 2019 1:14 AM
रांची : स्ट्रीट लाइट टेंडर मामले में झामुमो ने भाजपा पर झूठा बयान देने का आरोप लगाया है. झामुमो के जिला प्रवक्ता डॉ तनुज खत्री ने कहा कि भाजपा के प्रवक्ता बड़े घोटाले से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए झूठ बोल रहे हैं. नेता प्रतिपक्ष ने खुले पत्र में स्पष्ट किया है कि 24 वॉट के एलइडी स्ट्रीट लाइट की कीमत 1350 रुपये प्रति यूनिट है.
इसमें आर्म क्लैम तार, लगाने की कीमत, कंपनी का तीन प्रतिशत प्रशासनिक खर्च को जोड़ने पर एक बल्ब लगाने की कुल कीमत 1941.55 रुपये प्लस जीएसटी पड़ती है. यही नहीं, इइसीएल को स्ट्रीट लाइट का टेंडर मनोनयन के आधार पर दिया गया, जबकि यह कंपनी खुद बल्ब नहीं बनाती है. खुले बाजार में 24 वॉट के बल्ब की कीमत अधिकतम 950 रुपये है. अगर फिटिंग और लगाने की कीमत को जोड़ा जाये तो इसकी कीमत 1250 रुपये प्रति बल्ब होगी.
सरकार 4562 पंचायतों में 9,12,400 स्ट्रीट लाइट लगाने में प्रति बल्ब 700 रुपये का अतिरिक्त खर्च कर रही है. ऐसे में सरकार ने 63 करोड़ 84 लाख 80 हजार लूट की व्यवस्था अलग से कर ली है. उन्होंने कहा कि सरकार ने कमीशन के खेल में पंचायत के अधिकार को भी छीनने का काम किया है.

Next Article

Exit mobile version