रांची : पुलिस थानों में बच्चों के साथ हो अच्छा व्यवहार: एसएसपी

रांची : एसएसपी अनीश गुप्ता ने कहा कि पुलिस थानों में बच्चों के साथ अपराधियों जैसा व्यवहार किसी भी स्थिति में न हो, इसका ध्यान पुलिस पदाधिकारी जरूर रखें. उन्होंने कहा कि बच्चों के साथ कैसा व्यवहार हो, यह किशोर न्याय अधिनियम में बताया गया है. इसका पालन अनिवार्य रूप से होना चाहिए. वे शनिवार […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 18, 2019 8:54 AM
रांची : एसएसपी अनीश गुप्ता ने कहा कि पुलिस थानों में बच्चों के साथ अपराधियों जैसा व्यवहार किसी भी स्थिति में न हो, इसका ध्यान पुलिस पदाधिकारी जरूर रखें. उन्होंने कहा कि बच्चों के साथ कैसा व्यवहार हो, यह किशोर न्याय अधिनियम में बताया गया है. इसका पालन अनिवार्य रूप से होना चाहिए. वे शनिवार को रांची स्थित एक होटल में चाइल्ड इन नीड इंस्टीट्यूट (सिनी) और जिला बाल संरक्षण इकाई रांची के सहयोग से आयोजित कार्यशाला में बोल रहे थे. इसमें रांची जिले के पुलिस थानों में पदस्थापित बाल कल्याण पुलिस पदाधिकारियों को प्रशिक्षण दिया गया.
इस दौरान प्रतिभागियों को किशोर न्याय अधिनियम और पोक्सो एक्ट के अलावा बाल मैत्री थानों की रूपरेखा की जानकारी विस्तार से दी गयी. इस दौरान नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ स्टडी एंड रिसर्च इन लॉ रांची से आयी एसोसिएट प्रोफेसर सुभम व डॉ श्यामला ने प्रतिभागियों को बच्चों से संबंधित कानूनों की जानकारी दी. मौके पर ग्रामीण एसपी आशुतोष शेखर के अलावा शहरी व ग्रामीण थानों से आये 35 बाल कल्याण पुलिस पदाधिकारी समेत अन्य लोग मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version