झारखंड में कांग्रेस ने गठबंधन को लेकर शुरू किया मंथन, इनसे मांगी सलाह

-विमर्श के बाद खाका तैयार कर पार्टी हाइकमान को भेजा जायेगारांची : झारखंड के प्रदेश कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह ने राज्य के सभी जिलाध्यक्षों से लिखित राय मांगी है, जिसमें उन्होंने गठबंधन हो या न हो, क्यों हो, किससे हो आदि बिंदुओं पर स्पष्ट राय देने को कहा है. राज्य के अंदर 81 विधानसभा सीट […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 16, 2019 11:18 AM

-विमर्श के बाद खाका तैयार कर पार्टी हाइकमान को भेजा जायेगा
रांची :
झारखंड के प्रदेश कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह ने राज्य के सभी जिलाध्यक्षों से लिखित राय मांगी है, जिसमें उन्होंने गठबंधन हो या न हो, क्यों हो, किससे हो आदि बिंदुओं पर स्पष्ट राय देने को कहा है.

राज्य के अंदर 81 विधानसभा सीट में जीतने वाली कौन सी सीट है, कितने सीटों पर पार्टी की स्थिति मजबूत है. उक्त रिपोर्ट पर प्रदेश अध्यक्ष के अलावा पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से विचार-विमर्श कर एक खाका तैयार किया जायेगा तथा इसे पार्टी हाइकमान को निर्णय लेने के लिए सौंपा जायेगा.

सूत्रों के मुताबिक कोल्हान प्रमंडल के एक जिलाध्यक्ष ने गठबंधन के बजाय अकेले चुनाव लड़ने का लिखित जवाब राज्य प्रभारी को सौंपा है. तर्क दिया है कि गठबंधन के तहत बार-बार चुनाव लड़ने से संगठन कमजोर हो रहा है तथा नुकसान हुआ है. जबकि दूसरे अध्यक्ष ने चुनाव जीतने में गठबंधन को जरूरी बताया है.

वर्तमान में पार्टी के सभी जिला अध्यक्षों से एक सप्ताह के अंदर लिखित राय देने को कहा गया है, ताकि आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी गठबंधन में चुनाव लड़ेगी या अकेले इस पर पार्टी के वरीय नेताओं से राय विमर्श करके एक खाका पार्टी हाइकमान को बताया जा सके.
आरपीएन सिंह, राज्य प्रभारी, प्रदेश कांग्रेस

Next Article

Exit mobile version