रांची : पुंदाग में गैरमजरुआ जमीन की पहचान के लिए मापी शुरू

रांची : पुंदाग इलाके में गैरमजरुआ जमीन की पहचान के लिए मापी शुरू कर दी गयी है. पुलिस बल के साथ सोमवार को नगड़ी अंचल की अंचलाधिकारी वंदना शेजवलकर के नेतृत्व में सारे कर्मी वहां पहुंचे. इस क्रम में पुंदाग तहसील कचहरी इलाके के संदिग्ध प्लॉट की मापी करायी गयी. इस क्रम में अतिक्रमण की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 16, 2019 9:26 AM
रांची : पुंदाग इलाके में गैरमजरुआ जमीन की पहचान के लिए मापी शुरू कर दी गयी है. पुलिस बल के साथ सोमवार को नगड़ी अंचल की अंचलाधिकारी वंदना शेजवलकर के नेतृत्व में सारे कर्मी वहां पहुंचे. इस क्रम में पुंदाग तहसील कचहरी इलाके के संदिग्ध प्लॉट की मापी करायी गयी. इस क्रम में अतिक्रमण की स्थिति भी देखी गयी.
जहां-जहां राजस्वकर्मियों को लगा कि अतिक्रमण करके मकान बना लिये गये हैं या चहारदीवारी कर ली गयी है, वहां जमीन की मापी की गयी. जमीन मापी का काम कल भी जारी रहेगा. दो दिनों तक मापी करने के बाद अंचलकर्मियों को जो प्लॉट संदिग्ध लगेंगे, उसके कब्जाधारियों या मालिकों को नोटिस किया जायेगा. फिर मामले की सुनवाई के बाद अंचल कार्यालय से इसमें फैसला लिया जायेगा.
465 एकड़ गैर मजरुआ जमीन है इलाके में : पुंदाग इलाके में 465 एकड़ गैर मजरुआ जमीन चिह्नित की गयी है. पहले भी राजस्व विभाग ने इसका सर्वे कराया था. इसमें पाया गया था कि इन जमीन पर लोगों का कब्जा है. तब अवैध बंदोबस्ती का मामला भी सामने आया था. बड़ी संख्या मे बंदोबस्ती के माध्यम से जमीन की खरीद-बिक्री हुई है. मापी करने पहुंची टीम को इलाके में गैर मजरुआ प्रकृति की जमीन खाली ही नहीं मिली.

Next Article

Exit mobile version