रांची : वीसी को नियुक्ति अधिकार दिलाने सहित 75 सवालों पर होगी चर्चा

रांची विवि के स्थापना दिवस पर आज होगी सीनेट की बैठक रांची : रांची विवि सीनेट की बैठक 12 जुलाई को होगी. इस दिन रांची विवि का 59वां स्थापना दिवस भी है. बैठक में सदस्यों के लगभग 75 सवालों पर चर्चा होने की संभावना है. बैठक में मुख्य रूप से कुलपति को नियुक्ति अधिकार दिलाने, […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 12, 2019 8:47 AM
रांची विवि के स्थापना दिवस पर आज होगी सीनेट की बैठक
रांची : रांची विवि सीनेट की बैठक 12 जुलाई को होगी. इस दिन रांची विवि का 59वां स्थापना दिवस भी है. बैठक में सदस्यों के लगभग 75 सवालों पर चर्चा होने की संभावना है.
बैठक में मुख्य रूप से कुलपति को नियुक्ति अधिकार दिलाने, शिक्षकों को अर्जित अवकाश, लोक सेवा आयोग में राजपत्रित अधिकारी के पदों पर नियुक्ति के लिए स्नातकोत्तर में वैकल्पिक विषय के रूप में प्रावधान रखने, महिला महाविद्यालयों में आत्मरक्षार्थ जूडो कराटे का प्रशिक्षण दिलाने, सीनेट की बैठक दो की जगह चार बार कराने, अल्पसंख्यक महाविद्यालयों में मनमानी बंद करने जैसी मांग जोर पकड़ सकती है.
इसके अलावा बैठक में छात्र हित में अस्पताल और सेनेटरी वेंडिंग मशीन स्थापित करने, विवि में फाइल ट्रैकिंग सिस्टम लागू करने, विवि मुख्यालय में बिना किसी विज्ञापन व नियम के 35 तृतीय व चतुर्थ वर्गीय कर्मचारियों की नियुक्ति को रद्द करने, विवि कैंपस बनाने व उसमें स्नातक व तकनीकी कॉलेज खोलने, कॉलेजों में समस्याएं दूर करने के लिए अधिकार संपन्न समिति बनाने, शिक्षकों की प्रोन्नति प्रक्रिया शीघ्र पूरा करने, कॉलेजों में छात्रों की सुविधा के लिए काउंटर बढ़ाने व टोकन पद्धति लागू करने, कॉलेजों में हेल्प डेस्क की व्यवस्था कराने, घंटी आधारित शिक्षकों के मानदेय में बढ़ोतरी करने, शिक्षकों को पीएफ राशि सेवानिवृत्ति की तिथि के ही दिन देने व खाता संचालन नियम में परिवर्तन करने, अल्पसंख्यक कॉलेजों के शिक्षकों व कर्मचारियों को पेेंशन सुविधा विवि स्तर से शुरू करने, अल्पसंख्यक व संबद्ध कॉलेजों के शासी निकाय में विवि प्रतिनिधि मनोनीत करने व स्नातकोत्तर की उत्तर पुस्तिकाअों का कोडिंग सुनिश्चित करने की मांग की जायेगी. इसके अलावा अन्य मुद्दों पर चर्चा की जायेगी.

Next Article

Exit mobile version