रांची : सातवां वेतनमान और प्रोन्नति का लाभ दिलाने की मांग

रांची : झारखंड राज्य विवि शिक्षक, रूक्टा और रांची विवि सेवानिवृत्त शिक्षक संघ के संयुक्त तत्वावधान में शिक्षकों ने बुधवार को रांची विवि परिसर में धरना दिया. वह सातवां वेतनमान लागू करने अौर प्रोन्नति का लाभ दिलाने की मांग कर रहे हैं. नेतृत्व डॉ हरिअोम पांडेय ने किया. शिक्षकों ने कहा कि जानकारी मिली है […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 27, 2019 8:15 AM
रांची : झारखंड राज्य विवि शिक्षक, रूक्टा और रांची विवि सेवानिवृत्त शिक्षक संघ के संयुक्त तत्वावधान में शिक्षकों ने बुधवार को रांची विवि परिसर में धरना दिया. वह सातवां वेतनमान लागू करने अौर प्रोन्नति का लाभ दिलाने की मांग कर रहे हैं. नेतृत्व डॉ हरिअोम पांडेय ने किया.
शिक्षकों ने कहा कि जानकारी मिली है कि राज्य सरकार ने सातवां वेतनमान के लिए राशि विवि को भेज दी है, लेकिन इसके वितरण पर रोक लगा दी है. इसी प्रकार शिक्षक काफी दिनों से प्रोन्नति की मांग कर रहे हैं, लेकिन विवि, सरकार और आयोग की शिथिलता के कारण प्रोन्नति रुकी हुई है. इससे शिक्षकों को मानसिक प्रताड़ना के साथ आर्थिक नुकसान हो रहा है. देश के सभी विवि में सातवां वेतनमान लागू हो गया है, लेकिन झारखंड में अब तक इसे लागू नहीं किया जा सका.
मांगों को लेकर करेंगे आंदोलन : शिक्षकों ने कहा कि अगर उनकी समस्याअों पर ध्यान नहीं दिया गया, तो सभी शिक्षक सड़क पर उतरेंगे. प्रथम चरण में जुलाई के प्रथम सप्ताह में अपने -अपने जिला मुख्यालय में धरना देंगे.
इसके तहत विनोबा भावे विवि व बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विवि के शिक्षक छह जुलाई को, डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी विवि के शिक्षक आठ जुलाई को, कोल्हान विवि के शिक्षक 10 जुलाई को, नीलांबर पीतांबर विवि के शिक्षक 12 जुलाई और सिदो-कान्हू मुर्मू विवि के शिक्षक 12 जुलाई को धरना देंगे. वहीं 17 जुलाई को राज्य के सभी शिक्षक राजभवन के समक्ष महाधरना देंगे व प्रदर्शन करेंगे.

Next Article

Exit mobile version