कोयला लदी मालगाड़ी का डिब्बा बेपटरी

खलारी/रांची : बरकाकाना-बरवाडीह रेलखंड (सीआइसी सेक्शन) पर खलारी स्टेशन से 500 मीटर की दूरी पर पोल संख्या 157/33 के पास (सीमेंट फैक्टरी के पास) कोयला लदी मालगाड़ी का एक डब्बा डिरेल (पटरी से उतरना) हो गया. घटना शनिवार की सुबह 5.22 बजे की है. मालगाड़ी का 22वां डब्बा पटरी से उतर गया. इस कारण छह […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 26, 2019 12:50 AM

खलारी/रांची : बरकाकाना-बरवाडीह रेलखंड (सीआइसी सेक्शन) पर खलारी स्टेशन से 500 मीटर की दूरी पर पोल संख्या 157/33 के पास (सीमेंट फैक्टरी के पास) कोयला लदी मालगाड़ी का एक डब्बा डिरेल (पटरी से उतरना) हो गया. घटना शनिवार की सुबह 5.22 बजे की है. मालगाड़ी का 22वां डब्बा पटरी से उतर गया.

इस कारण छह नंबर यार्ड लाइन की लगभग पांच फीट रेल पटरी टूट कर पूरी तरह से अलग हो गयी. वहीं यार्ड लाइन में लगी दर्जनों स्लीपर भी क्षतिग्रस्त हो गयी. मालगाड़ी के डिरेल होने के बाद अप और डाउन लाइन में रेल परिचालन ठप हो गया.

बताया जाता है कि सुबह 5.15 बजे खलारी स्टेशन यार्ड से कोयला लदी मालगाड़ी बरवाडीह जाने के लिए रवाना हुई. जैसे ही छह यार्ड लाइन से मालगाड़ी अप लाइन की ओर जाने के लिए बढ़ी, तो लाइन क्रॉस करने के दौरान पोल संख्या 157/15 से मालगाड़ी का चक्का डिरेल होना शुरू हुआ. इस दौरान पटरी भी टूट गयी. इसके बाद मालगाड़ी का 22वां डब्बा डिरेल हो गया.

दुर्घटना के बाद रेलवे ने मालगाड़ी के डिब्बे को हटाने का काम शुरू किया. तीन घंटे के बाद डाउन लाइन को क्लियर किया गया. इसके बाद सुबह लगभग 9.02 बजे पलामू एक्सप्रेस खलारी स्टेशन पंहुची. वहीं अप लाइन में डिरेल मालगाड़ी के डब्बे को 10.40 बजे हटा लिया गया. इसके बाद अप लाइन को 10.45 से चालू कर दिया गया.

घटनास्थल पर एडीएम बरका एससी चौधरी, एटीएम बरका केशव आनंद, डीइ टीआरडी बरका, डीएसपी बरका, एइएम लातेहार, एएमइ बरवाडीह, राय खलारी टीआइ संजय कुमार, स्टेशन प्रबंधक उमेश कुमार सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version