रामटहल ने मानी हार कहा, राजनीति से नहीं लूंगा संन्यास

।।पंकज कुमार पाठक ।। रांची : रांची लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार रामटहल चौधरी ने परिणाम जारी होने से पहले ही हार मान ली. उन्होंने प्रभात खबर डॉट कॉम से विशेष बातचीत में कहा, मैं राजनीति से संन्यास नहीं लूंगा और जनता के बीच रहूंगा. मुझे प्रचार का कम वक्त मिला. मैं निर्दलीय लड़ रहा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 23, 2019 11:55 AM

।।पंकज कुमार पाठक ।।

रांची : रांची लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार रामटहल चौधरी ने परिणाम जारी होने से पहले ही हार मान ली. उन्होंने प्रभात खबर डॉट कॉम से विशेष बातचीत में कहा, मैं राजनीति से संन्यास नहीं लूंगा और जनता के बीच रहूंगा. मुझे प्रचार का कम वक्त मिला. मैं निर्दलीय लड़ रहा था और मेरा चुनाव चिन्ह नया था. मुझे प्रचार का और वक्त मिलता, तो बेहतर रिजल्ट होता.

रामटहल ने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा, अंतिम दिन पैसे का खेल हुआ है. अंतिम दिन पैसा बांटने के बाद इनका उत्साह बढ़ा. मुझे सभी वर्ग के लोगों ने साथ दिया. कई चीजों की जांच होगी, तो स्थिति स्पष्ट होगी. मतगणना के बाद रुझानों में देरी पर भी रामटहल ने सवाल खड़े किये. हमने कई चुनाव देखा है. हर बार रुझान सामने आ जाते थे. इस बार क्या है, पता नहीं चल रहा है.
रामटहल से जब हमने उनकी राजनीतिक भविष्य पर सवाल किया, तो उन्होंने कहा, मैं नेता हूं. जनता के दुख-दर्द में हमेशा साथ रहूंगा. रांची लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र का पांच बार प्रतिनिधित्व कर चुके वर्तमान सांसद रामटहल चौधरी का निर्दलीय चुनाव लडऩा रांची सीट को काफी रोचक बना दिया था. भारतीय जनता पार्टी से टिकट ना मिलने के बाद उन्होंने निर्दलीय परचा भरा और चुनाव लड़े. पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने उन्हें मनाने की कोशिश की थी लेकिन रामटहल नहीं माने.

Next Article

Exit mobile version