रांची : बिजली आपूर्त नहीं सुधरी, तो करेंगे आंदोलन – झारखंड चेंबर

रांची : राजधानी रांची सहित पूरे झारखंड में पावरकट की समस्या से आमलोगों के साथ-साथ व्यापारी और उद्यमी परेशान हैं. झारखंड सरकार मात्र अपनी कार्यपालिका की बातों में उलझी हुई है. वास्तवकिता से कोसों दूर है. स्थिति नहीं सुधरी, तो चरणबद्ध आंदोलन शुरू किया जायेगा. यह बातें झारखंड चेंबर के अध्यक्ष दीपक मारू ने शुक्रवार […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 18, 2019 3:38 AM

रांची : राजधानी रांची सहित पूरे झारखंड में पावरकट की समस्या से आमलोगों के साथ-साथ व्यापारी और उद्यमी परेशान हैं. झारखंड सरकार मात्र अपनी कार्यपालिका की बातों में उलझी हुई है. वास्तवकिता से कोसों दूर है. स्थिति नहीं सुधरी, तो चरणबद्ध आंदोलन शुरू किया जायेगा. यह बातें झारखंड चेंबर के अध्यक्ष दीपक मारू ने शुक्रवार को चेंबर भवन में कहीं.

झारखंड चेंबर और जेसिया के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित प्रेस वार्ता में श्री मारू ने कहा कि झारखंड को क्वालिटी बिजली देना झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड (जेबीवीएनएल) के बस की बात नहीं है, यह बात सरकार जितनी जल्दी समझ लेगी, झारखंड को उतना ही नुकसान कम होगा. उन्होंने मांग की कि बड़े शहरों से शुरू करते हुए बिजली डिस्ट्रीब्यूशन बिजनेस को प्रोफेशनल्स के हाथों में दिया जाये. साथ ही जेबीवीएनएल के कार्यकलापों की जांच करते हुए जवाबदेही तय की जाये.
ग्राउंड रियलिटी से कोई मतलब नहीं : ऊर्जा उप समिति के चेयरमैन बिनोद तुलस्यान ने कहा कि कमरों में बैठकर प्रेजेंटेशन दिखाया जाता है. ग्राउंड रियलिटी से कोई मतलब नहीं है. दुर्भाग्य की बात है कि परिस्थितियां इतनी खराब हो गयी कि सरकार की घोषित डेडलाइन के बाद भी वे बार-बार विफल हुए हैं. मौके पर जेसिया के अध्यक्ष एसके अग्रवाल, सचिव अंजय पचेरीवाला, मुकेश अग्रवाल, विकास विजयवर्गीय आदि उपस्थित थे.
उधर, विभाग ने जारी किये एक से 13 मई तक प्रतिदिन इंडस्ट्रियल सप्लाई के आंकड़े
औद्योगिक 33 केवी 11 केवी
क्षेत्र फीडर फीडर
तुपुदाना 24 घंटे 23 घंटे
कोकर 24 24
नामकुम 24 24
टाटीसिल्वे 23 23

Next Article

Exit mobile version