दो नंबर से फेल छात्रा ने ट्रेन से कट कर दी जान

रांची/नामकुम : मई माह में अलग-अलग क्लास का रिजल्ट जारी किया गया है़ कई विद्यार्थी अच्छे अंक से पास हो गये हैं तो कुछ विद्यार्थियों के नंबर कम आये हैं. जबकि कई फेल हो गये हैं. कम नंबर लानेवाले कुछ विद्यार्थी किसी तरह खुद को संभाल रहे हैं, जबकि कुछ छात्र-छात्राएं कम नंबर आने पर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 16, 2019 12:52 AM

रांची/नामकुम : मई माह में अलग-अलग क्लास का रिजल्ट जारी किया गया है़ कई विद्यार्थी अच्छे अंक से पास हो गये हैं तो कुछ विद्यार्थियों के नंबर कम आये हैं. जबकि कई फेल हो गये हैं.

कम नंबर लानेवाले कुछ विद्यार्थी किसी तरह खुद को संभाल रहे हैं, जबकि कुछ छात्र-छात्राएं कम नंबर आने पर तनाव में आ जा रहे हैं और गलत कदम उठा ले रहे हैं. राजधानी में ऐसी ही दो घटनाएं कुछ दिनों के अंतराल में हो गयी़ पहली घटना 10 मई को हुई थी.
सीबीएससी की परीक्षा में मैथ में कम नंबर अाने के कारण हरमू रोड में निर्माणाधीन एक मॉल की 12वीं मंजिल से कूद कर छात्रा ने जान दे दी थी, जबकि बुधवार को वीमेंस कॉलेज की छात्रा खुशबू कुमारी एकाउंट्स में दो नंबर से फेल हो जाने पर ट्रेन के आगे कूद कर जान दे दी़
क्या है मामला : जानकारी के मुताबिक खुशबू कुमारी (18) नामकुम थाना क्षेत्र केतारी बागान रेलवे फाटक के पास बुधवार की सुबह ट्रेन के आगे कूद कर आत्महत्या कर ली.
बताया जा रहा है कि खुशबू कुमारी ने इस साल वीमेंस कॉलेज से इंटर की परीक्षा दी थी, जिसका परीक्षाफल मंगलवार को प्रकाशित हुआ था. खुशबू को एकाउंट्स विषय में दो नंबर कम मिले थे, जिससे वह फेल हो गयी थी. इस कारण उसका रो-रो कर बुरा हाल था.
शाम में परिजनों ने उसे समझा बुझा कर शांत कराया व फिर से परीक्षा की तैयारी करने की सलाह दी थी. लेकिन अगले ही दिन बुधवार की सुबह करीब पांच बजे खुशबू कुमारी सो कर उठी और अपनी मां से टहलने की बात कह कर घर से निकल गयी. कुछ देर बाद उसके पिता दामोदर साहु भी टहलने के लिए निकले तो एक लड़की की ट्रेन से कटने की बात लोगों से सुनी.
जब वे मौके पर पहुंचे तो अपनी बेटी को मृत पड़ा देख कर वे सन्न रह गये. बताया जाता है कि खुशबू कुमारी चार बहनों में सबसे छोटी थी. उसका एक छोटा भाई भी है. पिताजी सब्जी का कारोबार घर चलाते हैं. इधर जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेजा.

Next Article

Exit mobile version